शिक्षक समाज के होते हैं प्रेरणा स्रोत : उपायुक्त जितेंद्र यादव

0
1004
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 5 सितम्बर। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि शिक्षक समाज के लिए प्रेरणा के स्रोत होते हैं। शिक्षक ही शिष्य को सही सामाजिक मार्ग दर्शन कर सकता है। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने यह बात आज रविवार को शिक्षक दिवस पर स्थानीय अजरौंदा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए कहीं।

  यह शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन प्रदेश में सरकारी स्कूलों में छात्रों का सबसे ज्यादा एडमिशन कराने के लिए फरीदाबाद नंबर वन पर आया है के लिए विशेष तौर पर आयोजित किया गया। शिक्षक दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के तौर पर शिरकत कर जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने शिक्षकों को सम्मानित करते हुए कहा कि एनरोलमेंट मामले में फरीदाबाद पूरे प्रदेश में पहले नंबर पर है। शिक्षक दिवस पर उन्होंने सभी गुरुओं और शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जीवन में बिना गुरु के कुछ नहीं है। उन्होंने अपने शिक्षकों को याद करते हुए कहा कि जब वे तीसरी क्लास में थे तो उनके शिक्षकों ने उन्हें अनुशासन और संयमित रहने का पाठ पढ़ाया था। उनके दिखाये गए रास्ते पर आज भी वह चल रहे हैं। जीवन में अनुशासित रहना बहुत जरूरी है। अनुशासन सफल जीवन की पहली सीढी है।

  जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि शिक्षक, शिष्य और अभिभावकों के बीच तालमेल के साथ आगे बढ़ेंगे। जितेंद्र यादव ने कहा कि शिक्षक समाज के प्रेरणा के स्रोत होते हैं। उन्होंने आज स्थानीय राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल अजरौंदा में शिक्षक दिवस के उपलक्ष पर लगभग तीन दर्जन शिक्षकों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों तथा शिक्षा से जुड़े अन्य समाजसेवी लोगों को सम्मानित किया।

  जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी ने मुख्य अतिथि उपायुक्त जितेंद्र यादव तथा अन्य आए हुए महमानों का स्वागत किया। वहीं उप जिला शिक्षा अधिकारी एवं डीपीसी आनन्द सिंह ने धन्यवाद किया और उपायुक्त जितेंद्र यादव को आश्वासन दिया कि आगामी वार्षिक परीक्षाओं में भी प्रदेश में अव्वल लाने के लिए हर सम्भव प्रयास शिक्षा विभाग द्वारा किया जाएगा। आपको बता दें जिला के ये वो 36 स्कूल हैं जहाँ सरकार द्वारा हिदायतों के क्राइट एरिया से अधिक विद्यार्थियों के दाखिले सरकारी स्कूलों में किए गए हैं। इसके लिए जिला में कल्सटर बना कर आठ टीमें बनाई गई थी। सम्मानित किए जाने वाले में जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी, जिला उप शिक्षा अधिकारी और डीपीसी आनंद सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी बलवीर कौर,खण्ड शिक्षा अधिकारी मनोज मित्तल, प्राचार्य तिगांव मनोज कुमार, प्राचार्य कौराली विजेंद्र कसाना, प्राचार्य सदस्य मिशन एडमिशन अजय शर्मा, पीजीटी मैथ्स अरविंद अग्रवाल, अमित जैन, बुध्दिराजा धनखड़, हरबीर अधाना, सतेन्द्र कुमार, बीआरसी नरेन्द्र, विकास कुमार, संरपच कौराली सुरेंद्र भाटी, पीजीटी राजेश कुमार, ललित भारद्वाज, एबीआरसी सुश्री ज्योति, पूर्व प्रवक्ता इन्दरसिंह, पीजीटी श्रीमती मोनिका, विवेक कौशिक, सुनील कुमार, प्रेम सिंह, नानक चंद,सुभाष चन्द्र व श्रीमती सीमा भाटी को सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here