रेत चुराने वाले गिरोहों पर सख्ती से कार्रवाई करे : परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचन्द शर्मा

0
1206
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 08 June 2020 : हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सोमवार को गांव मंझावली के नजदीक यमुना नदी के किनारों का दौरा किया। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अवैध खनन की गतिविधियों पर पूरी निगरानी बनाए रखें तथा इस क्षेत्र की लगातार चेकिंग करते रहें।

खनन मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान लगातार यमुना के किनारों पर बने घाट से यमुना रेत चोरी करने की शिकायतें मिल रही थी। उन्होंने मोके पर पहुँच कर खनन विभाग व अन्य विभागों के अधिकारियों और सम्बंधित इलाके के थाना प्रबंधकों को अवैध खनन करने और कराने वाले वाले लोगों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि यदि पुलिस अपने इलाके में चैकसी बरते तो कोई भी यमुना रेत चोरी नही कर सकता। उन्होंने अधिकारियों को सख्त लहजे में निर्देश देते हुए कहा कि यमुना नदी के किनारे से लगती जमीनों से सरकार की अनुमति के बिना यमुना रेत खुदाई कराने वाले जमीन मालिको पर भी मुकदमे दर्ज करे, तभी रेती चोरी की शिकायतों को दूर किया जा सकता है।

खनन मंत्री ने गांव मंझावली के नजदीक लगते गढ़ी, बेगमपुर घाट के अलावा उत्तर प्रदेश के मोतीपुर सीमा से लगते इलाके का दौरा कर यमुना नदी के तट का निरीक्षण किया, जहां से लगातार यमुना रेत की चोरी की शिकायत आ रही थी। लेकिन मौके पर ऐसा कोई भी रेती चोरी करने वाला नहीं मिला हालांकि एक दो जगह रेती के स्टॉक जरूर मिले। रेती के स्टॉक को देखते हुए खनन मंत्री स्टॉक करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने की बात कही। इस मौके पर उनके साथ खनन विभाग के अधिकारी संजय सब्बरवाल, खनन निरीक्षक कमलेश, थाना प्रभारी तिगांव जसवीर सिंह भी दल बल के साथ मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here