पौधे लगाने के साथ- साथ उसकी सुरक्षा की भी जिम्मेदारी लें : मोहन डागर

0
848
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 20 July 2020 : आज गांव मच्छगर में युवा साथी राकेश टोगर के सहयोग से सांसे मुहिम के तहत 51 पौधे लगाए गए गांव मच्छगर आईएमटी स्थित एचएसआईआईडीसी पार्क में बालम खीरा, जामुन, नीम, कनेर, अर्जुन, गुलमोहर और कई फलदार पौधे लगाए गए, पौधे लगाने की शुरुआत समाजसेवी मोहन डागर के द्वारा की गई वरिष्ठ समाजसेवी मोहन डागर ने कहा कि हम सबको पौधे लगाने के साथ-साथ उनकी देखभाल करना भी बहुत जरूरी है, पौधे लगाकर अगर हम पौधे की देखभाल नहीं करेंगे तो वह पौधा मर जाएगा।

जिस प्रकार हम अपने बच्चों की देखभाल करते हैं उसी तरह पौधों की भी देखभाल भी करनी चाहिए, जब तक पौधा वृक्ष नहीं बन जाता, और जसवंत पवार के द्वारा जो पर्यावरण को लेकर सांसे मुहिम चला रखी है वह काबिले तारीफ है, यह संस्था जमीनी स्तर पर पौधे लगाने का कार्य कर रही है और उनकी देखभाल का जिम्मा भी लगा रही है सभी साथियों को इनके पर्यावरण मुहिम में सहयोग करना चाहिए।

सांसे मुहिम के संयोजक जसवंत पवार ने कहा कि हमारा सिर्फ एक ही लक्ष्य है कि एक व्यक्ति अपने जीवन में एक पौधा जरूर लगाएं और उस पौधे को वृक्ष बनाएं, जितना प्रदूषण हम इस पर्यावरण को देते हैं शुद्ध वायु देने का काम भी हमको पौधे लगाकर करना होगा। इस मौके पर वरिष्ठ समाजसेवी मोहन डागर, जसवंत पवार, राकेश टोगर, हिमांशु भट्ट, हेमंत राजपूत, आजाद, सोनू, अमर, पारस, धवन शर्मा मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here