सकारात्मक सोच के साथ कोरोना पॉजिटिव मरीजों का हर संभव सहयोग करें : उपायुक्त यशपाल

0
1000
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 11 July 2020 : उपायुक्त यशपाल ने कहा कि रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन जिला प्रशासन की ओर से समय-समय पर कोविड-19 सहित परिवार एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे सर्वेक्षण के अभियान को सफल बनाने में स्थानीय रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यू) का विशेष सहयोग रहता है। उपायुक्त शनिवार को किसान भवन सेक्टर 16 में रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आरडब्लूए के पदाधिकारी व सदस्य सकारात्मक सोच के साथ कोरोना पॉजिटिव मरीजों का हर संभव सहयोग करें। उपायुक्त ने कहा कि रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी व सदस्य जिला प्रशासन द्वारा करवाए जा रहे फैमिली आईडी व हेल्थ सर्वे में भी सहयोग करें तथा सही व पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाएं। इसके लिए अपने एरिया में लोगों को जागरूक भी करें। भविष्य की योजना के लिए इस प्रकार के सर्वे में प्रशासन के पास सही जानकारी पहुंचना जरूरी है।

इस अवसर पर उन्होने कहा की इसके माध्यम से समय रहते सूचनाओं का आदान प्रदान आमजन तक किया जाता है। जिला प्रशासन की सभी सूचनाएं उद्देश्यों को पूरा करने के सम्बंधित वर्ग तक पहुंचाई जाती हैं। इसी उद्देश्य से आज यह बैठक आयोजित की गई की ताकि आपसी तालमेल से जनहित के उद्देश्यों को मिलकर पूरा किया जा सके।

उन्होंने जिला प्रशासन के अब तक के अभियानों व गतिविधियों को सफल बनाने में आरडब्लूए व आमजन के सहयोग के लिये आभार जताते हुए कहा कि भविष्य में भी पहले की भांति जिला प्रशासन को आरडब्लूए व आमजन का सहयोग मिलता रहेगा तो प्रशासन को सहायता मिलेगी। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जिला प्रशासन के माध्यम से परिवार एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा करवाए जा रहे सर्वे की सभी सूचनायें पूर्णता गोपनीय रखी जाती है।

उपायुक्त ने कहा कि सभी आरडब्लूए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हरसंभव मदद को तत्पर रहें। जो भी मरीज होम आइसोलेशन पर हैं, उनका निरंतर हालचाल पूछते रहें तथा उन्हें जरूरत का सामान भी उपलब्ध करवाते रहें ताकि कोरोना पॉजिटिव मरीज अपने आप को अकेला ना समझें।

एसडीएम अमित कुमार ने कहा की सरकार द्वारा चलाया जा रहा यह विशेष अभियान है। जिसमें सभी लोग अपना सहयोग दें और सूचनाओं को सही रूप में भरवाने की प्रक्रिया में उनके पास आए सर्वे करने वाले विभागीय लोगो को अपना सहयोग प्रदान करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here