NEET की परीक्षा से वंचित छात्रों को मिलेगा एक और मौका, कल होगी परीक्षा

0
171

New Delhi News, 13 oct 2020 : उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कोरोना संक्रमण की वजह से मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश की परीक्षा नीट नहीं दे पाए छात्रों को बड़ी राहत दी है। चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और वी रामासुब्रहमण्यम की पीठ ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को निर्देश दिया है कि वह ऐसे छात्रों के लिए 14 अक्टूबर को दोबारा परीक्षा आयोजित करे। यह आदेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के आग्रह पर पारित किया है।

नीट के नतीजे 16 अक्टूबर को घोषित हो रहे हैं। कोर्ट ने 14 अक्टूबर की इस परीक्षा का परिणाम भी साथ में ही 16 अक्टूबर को घोषित करने को कहा है। बेंच ने दोबारा परीक्षा का आदेश कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षा से वंचित रहे छात्रों की याचिका पर सुनवाई के बाद जारी किया है। विभिन्न छात्रों द्वारा याचिका दायर कर 13 सितंबर की नीट परीक्षा रद्द किए जाने की मांग की थी।

इनमें बहुत से ऐसे छात्र थे जो कोरोना संक्रमण के कारण कंटेनमेंट जोन में थे। वे परीक्षा से वंचित हो गए। बहुत से छात्र ऐसे हैं, जिनके लिए यह परीक्षा का अंतिम मौका है। वे अगले वर्ष यह परीक्षा नहीं दे पाते। इस बीच शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया पर बताया कि 16 अक्टूबर को नीट के नतीजे जारी किए जाएंगे। परीक्षा 13 सितंबर को हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here