24 दिसंबर 2017 को गुरूग्राम मे होने वाले स्टुडेंट पुलिस कैडेट कार्यक्रम का आयोजन अब फरवरी 2018 में होगा

0
890
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आगामी दिनों मे ठंड व बारिस होने की संम्भावना के चलते बच्चों को होने वाली परेशानी को मध्य नजर रखते हुए इस कार्यक्रम को अब फरवरी माह के दूसरे सप्ताह मे आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

कल दिनांक 12 दिसंबर 2017 को केंद्रीय गृह मन्त्री श्री राजनाथ सिंह ने साउथ ब्लाक, दिल्ली मे स्टुडेंट पुलिस कैडेट कार्यक्रम की रूपरेखा और 24 दिसंबर को गुरूग्राम मे होनें वाले राष्ट्रीय अनावरण कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा बैठक की है। बैठक मे मंत्रालय के उच्च अधिकारियों के अलावा हरियाणा के एडीजीपी ओपी सिंह व गुरूग्राम के पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार ने भाग लिया।

24 दिसंबर 2017 को गुरूग्राम मे बारिस और ठंड की भविष्यवाणी को देखते हुए बैठक मे यह निर्णय लिया गया कि अनावरण कार्यक्रम अब फरवरी माह के दूसरे सप्ताह मे आयोजित किया जाएगा। यह फैसला बच्चो की सुविधा को ध्यान मे रखते हुए किया गया है। और तमाम राज्यों को इससे अवगत करा दिया गया है।

समीक्षा बैठक मे सभी ने हरियाणा पुलिस द्वारा कक्षा 8वी से लेकर 12वी वर्ग तक के छात्रों के लिए आयोजित किए जा रहे एंकर टैलेंट हंट की मुक्त कंठ से प्रशसा की और इसे एक अति सराहनीय पहल बताया। इस कार्यक्रम से उत्साहित होकर बैठक मे यह निर्णय लिया गया की केंद्रीय गृह मंत्रालय अब स्टुडेंट पुलिस कैडेंट कार्यक्रम के लोगो के डिजाईन के लिए अब राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता कराएगा।

बाद मे गुरूग्राम मे एडीजीपी आपी सिंह ने पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार के साथ तैयारियों की समीक्षा बैठक की और इसे बदस्तूर जारी रखने का निर्णय लिया गया कि अब फरवरी माह मे होने वाले स्टुडेंट पुलिस कैडेट कार्यक्रम के राष्ट्रीय अनावरण में प्रस्तुत किए जाने वाले हरियाणवी स्वागत समूह नत्य एवं अनेकता मे एकता थीम पर सामूहिक नत्य भी स्कूली विधार्थियों द्वारा ही किया जाएगा। इसके लिए जनवरी के प्रथम सप्ताह मे अलग से एक प्रतियोगिता आयोजित कराई जाएगी। इन प्रस्तुतियों का चयन राज्य भर मे गणतंत्र दिवस कार्यक्रम मे स्कूली छात्रों द्वारा दी गई सांस्कतिक प्रस्तुतियों मे से किया जाएगा ।स्कूली छात्रों को इस तरह से महत्व दिए जाने से छात्रों शिक्षकों और अभिभावकों मे भारी उत्साह है। आनलाईन एंकर टेलेंट हंट प्रतियोगिता मे हिस्सा लेने के लिए सभी छात्र एवं छात्राए अपनी दो मिनट की विडियों फेसबुक डाट कामध्स्टुडेंट पुलिस कैडेट डाट इन पर अपलोड करना जारी रखें और कोई परेशानी आए तो कंप्यूटर इंचार्ज गोरव कोशिक के टेलिफोन नंबर 9728042612 कर संपर्क कर सकते है।

इस कार्यक्रम के तहत आनलाईन एंकर टेलेंट हटं प्रतियोगिता मे अधिकाधिक छात्र-छात्राओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए Smt. Pooja Dabla ACP Crime Against Woman और सामाजिक कार्यकर्ता पूजा गुप्ता व पुलिस पीआरओ ने अपनी टीम के साथ सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में जाकर हरियाणा पुलिस द्वारा शुरु किए गए online Talent Hunt Contest के बारे मे विस्तृत रूप मे जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here