फीस से ज्यादा जुर्माना भरने को मजबूर है छात्र : कृष्ण अत्री

0
1348
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 06 Oct 2018 : आज एनएसयूआई के धरने के 62वे दिन नेहरू कॉलेज के छात्रों ने धरना स्थल पर पहुँचकर एनएसयूआई प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के सामने एक नई समस्या रखी। छात्रों के अनुसार कॉलेज में समय पर अपने दस्तावेज जमा कराने के बाद भी उनसे लेट फीस वसूली जा रही है और यह लेट फीस कॉलेज की सालाना फीस से भी अधिक होगी।

इस दौरान प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि शनिवार को उनके पास कुछ छात्र छात्रा अपनी समस्या लेकर आये जिसमे उन्होंने बताया कि दाखिले के समय मार्कशीट जमा कराने के बावजूद उनसे दूबारा कागजात जमा करने के लिए कहा जा रहा है और समय पर कागजात जमा ना करने की बात कह कर लेट फीस देने के लिए भी बोला जा रहा है। जबकि छात्र दाखिले के समय ही सभी कागजात जमा करा चुके है। जब छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन को पहले कागजात जमा कराने की बात बताई, तो कॉलेज वालों ने कहा कि उन्होंने कागज जमा करने के बाद कॉलेज रजिस्टर में साइन नहीं किये हैं। छात्रों के अनुसान उस समय उन्हें किसी ने साइन करने के बारे में नहीं बताया। कृष्ण अत्री के अनुसार छात्रों से 8 अक्टूबर तक 2500 रुपये लेट फीस के साथ कागजात जमा कराए जा रहे है और 8 अक्टूबर के यही फीस 2500 से बढ़ाकर 5000 कर दी जाएगी। लेट फीस जमा ना करने पर छात्रों को रोल जारी ना करने का डर दिखाया जा रहा है।

कृष्ण अत्री ने यूनिवर्सिटी और कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब दाखिले के समय ही जाँच पड़ताल करके सभी कागजात ले लिए जाते है तो फिर दूबारा से कागजात क्यों माँगे जाते है। इस तरह से यूनिवर्सिटी और कॉलेज प्रशासन छात्र छात्राओं पर तानाशाही रवैया अपनाकर अपनी कमियों को थोपता था और उनसे बदले में अवैध लेट फीस वसूल भी करता है। अत्री ने बताया कि इस तरह लगभग 410 छात्र छात्रा है जिन्हें कागजात जमा ना करने के बदले में 2500 से 5000 तक की लेट फीस जमा करानी है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द यूनिवर्सिटी और कॉलेज प्रशासन ने इस अवैध वसूली को माफ करके छात्रों के कागजात जमा नही किए तो एनएसयूआई इसका पुरजोर तरीके से विरोध करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here