25 से 27 फरवरी तक भिवानी में आयोजित होगी राज्य स्तरीय पशु प्रदर्शनी: उपायुक्त जितेंद्र यादव

0
340
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 21 फरवरी : उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग, हरियाणा द्वारा भिवानी के सेक्टर 13 स्थित हुडा मैदान में 25 से 27 फरवरी तक राज्य स्तरीय पशु प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। प्रदर्शनी में श्रेष्ठ नस्ल के भैंस, गाय, भेड़, बकरी, ऊंट, घोड़े, सुअर (नर एवं मादा) की विभिन्न प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि कुल 53 श्रेणियों के विजेता पशुओं के इनाम दिए जाएंगे।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि प्रदर्शनी में पशु पालकों को भेजने के लिए पशुपालन विभाग फरीदाबाद द्वारा बसों का प्रबंध किया गया है। इस कड़ी में 25, 26 व 27 फरवरी को जिला के विभिन्न खंडों से बसों का संचालन किया जाएगा। ये बसें प्रदर्शनी देखने के लिए जाने वाले पशुपालकों के लिए मुफ्त चलाई जाएगी।
उपायुक्त ने बताया कि पशु प्रदर्शनी में पशु पालकों के ज्ञान वर्धन के लिए विशेषज्ञों द्वारा व्याख्यान भी दिए जाएंगे। प्रदर्शनी का उद्घाटन 25 फरवरी को पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल करेंगे तथा 27 फरवरी के समापन समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे। पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग के वर्किंग कमेटी ऑफ हरियाणा वेटनेरियन के पदाधिकारी डॉ रमेश चौहान ने जिले के पशुपालकों का आह्वान किया है कि वे प्रदर्शनी में बढ़-चढक़र भाग ले। उन्होंने कहा कि जिन पशुपालकों के पास उत्तम नस्ल के पशु है वे अपने नजदीकी पशु अस्पताल में संपर्क कर अपना पंजीकरण अवश्य करवाएं। इसके साथ ही जो पशुपालक प्रदर्शनी देखने के इच्छुक हैं वे भी अपना नाम अवश्य दर्ज करवाएं ताकि बसों की समुचित व्यवस्था की जा सके। उन्होंने बताया कि डॉ रघुराज डागर, डॉ सतीश अहलावत, व डॉ पवन शर्मा पूरे जिला में पशुपालकों को घर घर जाकर मेले के लिए जागरूक भी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here