स्वस्थ रहने के लिए खेलकूद भी आवश्यक है : दीप भाटिया

0
1733

Faridabad News, 28 Dec 2018 : दीक्षा पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेल प्रतियोगिता के तीसरे दिन का शुभारम्भ ह्यूमन राइट हरियाणा के सदस्य दीप भाटिया, महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण जोशी, महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम महाजन ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर खेलों का शुभारम्भ किया। इस मौके पर क्षेत्र की पार्षद गीता रैक्सवाल व पूर्व पार्षद ओम प्रकाश रैक्सवाल ने अतिथियों का स्वागत किया।

इस अवसर पर दीप भाटिया ने उपस्थितजनो को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल स्वास्थ्य को सही रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और अगर आप स्वस्थ रहोगे तो अच्छा पढोगे और अच्छा खेलोगे। इसीलिए शिक्षा के साथ साथ खेलों में भी बढचढ कर हिस्सा लें। प्रतियोगिता में प्राइमरी कक्षाओं माध्यमिक व वरिष्ठ माध्यमिक कक्षाओं के छात्र छात्राओं ने भाग लिया स्कूल में चारों सदनों सदभावना सदन, अर्पणा सदन, कर्मणा सदन, साधना सदन के छात्र छात्राओं में तीन टाँग दौड़, क्रिकेट खो खो व दौड़ की प्रतियोगिता हुई।

आज प्राइमरी कक्षाओं की तीसरी कक्षा से तीन टाँग दौड़ छात्रों की में अंकित व भावेश प्रथम तनुज़ व सन्नी कुमार द्वितीय तथा अथर्व व अनीश तृतीय रहे। चौथी कक्षा में विवेक व अमन साधना सदन से प्रथम संजय व प्रिंस पाल सदभावना सदन से द्वितीय विवेक व दीपांशु कर्मणा सदन से तृतीय रहे। सीनियर कक्षाओं की छात्राओं की दौड़ में दीक्षा, कर्मणा सदन से प्रथम सूची साधना सदन से द्वितीय अनिशिका सदभावना सदन से तृतीय रहे। सीनियर कक्षाओं के छात्रों की दौड़ में अरूण सदभावना सदन से प्रथम प्रियांश कर्मणा सदन से द्वितीय सूरज सदभावना सदन से तृतीय रहे।

ज़ूनीयर टीम में अर्पणा सदन वर्सिस साधना सदन में क्रिकेट मैच हुआ जिसमें साधना ने टॉस जीता और पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अर्पणा सदन ने आठ विकेट खोकर 82 रन बनाए जिसको साधना सदन ने केवल पाँच ओवर में चार विकट खोकर मैच जीत लिया। जिसमें बेहतर बल्लेबाजी करते हुएअंकुश साधना सदन से 43 रन बनाकर दो विकेट के साथ मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार प्राप्त किया आये हुए सभी अतिथियों ने संयुक्त रूप से विजयी छात्र छात्राओं को मेडल व सर्टिफ़िकेट देकर प्रोत्साहित किया। छात्र छात्राओं का उत्साह, उल्लास, मस्ती एअनुशासन देखने को मिला। प्रतियोगिता के अंत में स्कूल की प्रिन्सिपल श्रीमती मिथलेश सोम ने आए अतिथियों व अभिभावकों का स्वागत किया व स्कूल के स्टाफ़ का इस सारे खेलों में मेहनत ओर लगन से तैयारी करवाने के लिए प्रशंसा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here