खेलों से आपसी भाई चारे की भी बढ़ती है भावना: कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

0
628
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 20 मई 2022 : हरियाणा के परिवहन, खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज शुक्रवार को प्रातः 6:00 बजे खेल परिसर सेक्टर-12 में सांसद खेल महोत्सव के बास्केटबॉल में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने फरीदाबाद सेक्टर- 12 खेल परिसर में चल रहे तीन दिवसीय सांसद खेल महोत्सव में बास्केटबॉल गेम की शुरुआत करवाई।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय लिया और अपना परिचय दिया। इसके बाद परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने बास्केटबॉल उछाल कर खेल शुरू करवाया।

इस अवसर पर हरियाणा के परिवहन, खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा ने केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का खेल महोत्सव करवाने के लिए आभार जताया और कहाकि खेलो से बच्चों का शारीरिक विकास के साथ-साथ बौद्धिक विकास भी होता है। परिवहन मंत्री शर्मा ने कहा खेलों से आपसी भाई चारे की भी भावना बढ़ती है।

आपकों बता दें केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर द्वारा आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत 20 से 22 मई तक होने वाले सांसद खेल महोत्सव का शुभारंभ 19 मई वीरवार को सायं 7:00 बजे सेक्टर-12 खेल परिसर से किया था।

आज़ादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए तीन दिवसीय सांसद खेल महोत्सव 20, 21 व 22 मई को आयोजित किए जा रहे हैं ।

प्रतियोगिता में फरीदाबाद और पलवल दोनों जिलों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं ।

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में 20 से 22 मई तक आयोजित होने वाले सांसद खेल महोत्सव में बास्केटबॉल में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में और एमसीएफ के आयुक्त यशपाल विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। सैक्टर-12 खेल परिसर में ही हॉकी में विधायक नरेन्द्र गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में और पलवल के डीसी कृष्ण कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। मानव रचना स्कूल सैक्टर-14 में बैडमिंटन में पुलिस आयुक्त विकास अरोङा मुख्य अतिथि के रूप में और सीईओ स्मार्ट सीटी डाक्टर गारिमा मित्तल विशिष्ट अतिथि के रूप में रही। नाहर सिंह स्टेडियम, एयर फोर्स, मार्डन स्कूल सैक्टर-17 फुटबॉल में विधायक राजेश नागर मुख्य अतिथि के रूप में और एमसीएफ के जेजेपी के जिला अध्यक्ष राजेश भाटिया व अतिरिक्त आयुक्त एमसीएफ अभिषेक मीणा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। सैक्टर-12 खेल परिसर में एथलेटिक में फरीदाबाद आयुक्त संजय जून मुख्य अतिथि के रूप में और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। खेल परिसर में ही सर्कल कबड्डी में विधायक नयन पाल रावत मुख्य अतिथि के रूप में और एडीसी मोहम्मद इमजान रजा विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। केएल मेहता दयानंद पब्लिक स्कूल सैक्टर-7 में बैडमिंटन पैरा में हुड्डा प्रशासक जितेन्द्र दहिया मुख्य अतिथि के रूप में और भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। ग्रीन फिल्ड पब्लिक स्कूल सूनपैड में खो-खो में विधायक जगदीश नायर मुख्य अतिथि के रूप में और एडीसी पलवल उत्तम सिंह व जेजेपी पलवल के जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र सोरौत विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। गांव भूपानी सतयुग दर्शन पब्लिक स्कूल में वॉलीबॉल में विधायक दीपक मंगला ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

आपकों बता दें सांसद खेल प्रतियोगिता में बास्केटबॉल के लिए 36 टीमें, हाकी के लिए 18 टीमें, फुटबॉल के लिए 29 टीमें, सर्कल कबड्डी की 23 टीमें, रस्साकशी की 38 टीमें, खो खो की 32 टीमें, वालीवाल की 33 टीमें, पैरा बैडमिंटन में 35 खिलाड़ी, बैडमिंटन में 162 खिलाडियों सहित एथलेटिक्स में 293 खिलाडियों सहित कुल 2860 खिलाड़ी ओलिंपिक में भाग ले रहे हैं ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here