धुंध में होने वाली दुर्घटनाओं से बचने के लिए चलाया विशेष अभियान, सैकड़ो वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर टेप

0
1894
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 10 Dec 2018 : श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री संजय कुमार के दिशा निर्देश पर श्री लोकेंद्र सिंह डीसीपी ट्रेफिक के आदेश पर श्री रविंद्र कुंडू एसीपी ट्रैफिक एवं श्री देवेंद्र यादव एसीपी ट्रैफिक के नेतृत्व में s.i. सुरेश एवं उनकी ट्रैफिक पुलिस टीम ने धुंध शुरू होते ही एक  विशेष अभियान के तहत धुंध के कारण होने वाली दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए हैवी विकल से लेकर ,रिक्शा,ऑटो रिक्शा और साइकिल पर रिफ्लेक्टर चिपकाए ताकि धुंध में रिफ्लेक्टर टेप के चलते आगे चलने वाला वाहन दिखाई दे और कोई दुर्घटना न होने पाए।

इसी अभियान के तहत  फरीदाबाद पुलिस ने आज सैकड़ो वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाई ,इतना ही नहीं पुलिस ने खतरनाक कट पर रिफ्लेक्टर लगाए ताकि धुंध में ड्राइवर को ड्राइविंग करते वक्त मोड इत्यादि का अंदाजा हो सके इसके अलावा हर वाहन चालक से अपील करते हुए कहा की वह अपने वाहनो को सेफ्टी से चलाये और अपने वाहनो पर रिफ्लेक्टर टेप अवश्य  लगवाएं ताकि  किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके,अपने वाहन पर रिफ्लेक्टर टेप लगा कर न चलना भी एक कानूनी अपराध है।

फरीदाबाद ट्रेफिक ACP ने कहा कि दिसम्बर की पहली तारीख से ही उन्होंने सर्दी मौसम में होने वाली धुंध के कारण होने वाली दुर्घटनाओं से बचने के लिए एक विशेष अभियान चलाया हुआ है ताकि धुंध के कारण होने वाली दुर्धटनाएँ कम की जा सके, इसी के तहत फरीदाबाद ट्रेफिक पुलिस फरीदाबाद में जगह -जगह हैवी वाहनों से लेकर रिक्सा ,ऑटो रिक्सा,रेहड़ी और साईकिलो पर भी रिफ्लेक्टर टेप लगा रही है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने लोगों से अपील की है कि वह अपने वाहनो को शराब पीकर न चलाये और अपने वाहनो को सेफ्टी से चलाएं अपने वाहनो पर रिफ्लेक्टर टेप अवश्य  लगवाएं ताकि आपके पीछे आने वाले वाहन को आपका आगे चलने वाला वाहन आसानी से दिखाई दे पाए और आप  किसी अप्रिय घटना से बचा जा सकें।

उन्होंने बताया कि वाहन चालकों ने भी इस अभियान की सराहना करते हुए कहा की ट्रेफिक पुलिस द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान काफी सराहनीय है इस अभियान के चलते जो वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप चिपकाई जा रही है उससे धुंध में आगे चलने वाला वाहन साफ़ दिखाई देगा और धुंध के चलते होने वाली दुर्घटनाओं में कमी आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here