मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम हो चुका है शुरू : जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव

0
709
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 10 नवंबर। उपायुक्त कम् जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला फरीदाबाद में 1 जनवरी 2022 को क्वालीफाइंग तिथि मानकर गत एक नवंबर 2021 से मतदाताओं का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम शुरू किया जा चुका है। इसके लिए गत एक नवंबर से प्रकाशित मतदाता सूची में कुल 15 लाख 89178 मतदाता हैं। जिनमें से 873728 पुरुष मतदाता और 715450 महिला मतदाता के रूप में दर्ज है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस दौरान कोई भी पात्र व्यक्ति जिसकी आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूरी हो रही है। वह अपना नाम फार्म नंबर 6 में आवेदन कर अपने बीएलओ के पास जमा करवा कर मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवा सकता है। जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने आम जनता से आव्हान् किया कि वे आगामी 13 व 14 नवंबर तथा 27 व 28 नवंबर शनिवार और रविवार के दिनों में जिला चुनाव विभाग द्वारा लगाए जाने वाले विशेष कैंपों पर अपने नजदीकी मतदान केंद्र पर जाकर अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य दर्ज करवाएं। इस दौरान यदि किसी व्यक्ति के नाम या अन्य विवरणों में कोई त्रुटि है, तो वह भी फार्म नंबर 8 में आवश्यक दस्तावेजों सहित आवेदन कर सकते हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने आगे बताया कि इसी तरह यदि किसी ने अपना नाम मतदाता सूची से हटवाना है तो वह व्यक्ति फार्म नंबर 7 में अपना आवेदन कर सकता है।

जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने बताया कि इसके अलावा निर्वाचन आयोग की https://nvsp.in/ पोर्टल पर भी ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। उन्होंने आगे बताया कि जिला फरीदाबाद के लोग चुनाव विभाग से किसी भी अन्य जानकारी के लिए भारत निर्वाचन आयोग के टोल फ्री नंबर 1950/227 910 पर जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here