जिले में धूमिल हो चुके क्रिकेट को पुनर्जीवित करेगी स्लेज हैमर एकेडमी

0
1328
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 25 Oct 2018 : स्लेजहैमर क्रिकेट एकेडमी के चेयरमैन प्रदीप मोहंती और भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने कहा कि एक समय ऐसा था, जब रणजी टीम में फरीदाबाद जिले के आठ से दस खिलाड़ी खेलते थे। लेकिन समय के साथ जिले में क्रिकेट धूमिल होता चला गया। जिले में क्रिकेट को फिर जिंदा करने के लिए स्लेजहैमर क्रिकेट एकेडमी की स्थापना की गई है। इसकी तरफ से ग्रेटर फरीदाबाद के बीपीटीपी इलाके में दिल्ली-एनसीआर का अब तक सबसे बेहतर क्रिकेट ग्राउंड तैयार किया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को सुबह दस बजे इस क्रिकेट ग्राउंड का उद्घाटन करेंगे। प्रदीप मोहंती और चेतन शर्मा गुरुवार को अरावली गोल्फ क्लब में पत्रकारवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर प्रदीप मोहंती ने कहा कि स्लेजहैमर फाउंडेशन की ओर से विभिन्न तरह के जनकल्याणकारी कार्य काफी समय से किए जा रहे हैं। इसके अलावा फाउंडेशन पिछले दो साल से सेक्टर 24 स्थित स्लेजहैमर ऑयल इक्यूपमेंट एंड रिसर्च सेंटर में क्रिकेट एकेडमी चला रही है। जहां फिलहाल 90 बच्चे इंडिया टू लेबल के कोच नावेद मिश्रा से प्रशिक्षण ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीपीटीपी में एकेडमी की तरफ से तैयार किया गया 60 मीटर का क्रिकेट ग्राउंड दिल्ली-एनसीआर का पहला ऐसा ग्राउंड है, जहां डे और नाइट क्रिकेट मैच खेले जा सकते हैं। ग्राउंड में प्रोफेशनल तरीके से इलेक्ट्रॉनिक स्कोर बोर्ड और अन्य सभी आधुनिक सुविधाएं जुटाई गई हैं। ग्राउंड में होने वाले क्रिकेट मैचों का लाइव प्रसारण किया जाएगा। जिसे कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन देख सकता है।

इस मौके पर पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने कहा कि उद्घाटन के बाद यहां 120 बच्चों को प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की गई है। जिले में अब तक महिला क्रिकेटरों के प्रशिक्षण की व्यवस्था नहीं है। इसे ध्यान में रखते हुए एकेडमी की तरफ से महिलाओं को प्रशिक्षण देने के लिए भी व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि ग्राउंड में महिलाओं के क्रिकेट मैच मुफ्त में करवाए जाएंगे। मुख्यमंत्री के आगमन पर दिल्ली और हरियाणा की महिला क्रिकेट टीमों के बीच मैच खेला जाएगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं को प्रशिक्षण देने के लिए एकेडमी की तरफ से महिला कोच से बातचीत की जा रही है। एकेडमी में प्रशिक्षण लेने वाले बच्चों के मार्गदर्शन के लिए हर महीने इंडिया थर्ड लेबल कोच संजय भारद्वाज अकेडमी में आएंगे। इसके साथ ही देश के शीर्ष क्रिकेटरों को समय-समय पर अकेडमी में आमंत्रित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here