छह मजबूत फीमेल सेंट्रिक फिल्म्स ने 2022 की पहली छमाही में दिखाया अपना दबदबा

0
350
Spread the love
Spread the love

Mumbai News, 24 June 2022 : साल 2022 के 6 महीने बीत चुके है और इन 6 महीनों में बहुत सी फिल्में आकर जा  चुकी हैं,  लेकिन इनमें से कुछ फिल्में ऐसी थी जिसने हम सबके दिलों में एक खास जगह बनाने के साथ, सभी की सबकी पसंदीदा बन गई। इन फिल्मों में फीमेल सेंट्रिक फिल्में ज्यादा हैं, जिनके नाम 2022 का अब तक का साल रहा है। ऐसे में इसमें विद्या बालन की जलसा से लेकर यामी गौतम की अ थर्सडे तक का नाम शामिल हैं। फीमेल ड्रिवेन इन फिल्मों ने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है, बल्कि अपनी गजब की परफॉर्मेंस से एक्ट्रेसेस ने दर्शकों का दिल भी जीत लिया है।

तो आईए फीमेल एक्ट्रेसेस के नाम रहें साल 2022 की पहली छमाही की कुछ फिल्मों पर नजर डालते है, जिसमें एक्ट्रेसेस का बोलबाला देखने मिला है।

जलसा में विद्या बालन
सुपर टैलेंटेड विद्या बालन ने जलसा में एक पत्रकार और एक डॉटिंग मां की भूमिका निभाई है और उनके इस रोल ने दर्शकों को पूरी फिल्म के दौरान अपनी सीटों से बांधे रखा। अपनी खास तरह की पर्फोर्मस के लिए जानी जाने वाली विद्या हमेशा की तरह इस बार भी पर्दे पर बेहतरीन साबित हुई हैं।

गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट
गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट की परफॉर्मेंस भी कमाल की रही, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। एक्ट्रेस ने इस फिल्म को करते समय अपनी जी जान लगा दी है और इसका सबसे बड़ा साबुत फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर मिली दर्शकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया है।

फेम गेम में माधुरी दीक्षित
सस्पेंस सीरीज द फेम गेम के साथ धमाकेदार कमबैक करते हुए माधुरी दीक्षित ने एक बार फिर अपनी एवरग्रीन ब्यूटी और शानदार परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लिया है। सीरीज ने अपनी रिलीज के साथ ही काफी सराहना हर तरफ से पाई है।

जलसा में शेफाली शाह
शेफाली शाह, एक ऐसी एक्ट्रेस है जो कभी भी स्क्रीन पर अपनी दमदार परफॉर्मेंस डिलिवर करने में असफल नहीं हुई हैं, ऐसे में इस फिल्म में भी उन्होंने अपनी परफॉरमेंस के लिए खूब तारीफ पाई हैं। जलसा में शेफाली ने एक हाउस हेल्प की भूमिका को अच्छे से स्क्रीन पर दर्शाया है। इस फिल्म में शेफाली शाह और विद्या बालन की केमिस्ट्री की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। यह कहना गलत नहीं होगा कि दोनों का एक साथ आना किसी आकर्षण से कम नहीं था।

कश्मीर फाइल्स में पल्लवी जोशी
हालांकि यह एक बहुत ही कॉन्ट्रोवर्शियल रोल था, लेकिन पल्लवी जोशी को फिल्म में अपने किरदार के लिए बहुत सराहना मिली है। उन्हें कैरेक्टर की स्किन में घुसने और उसे शानदार तरीके से पोट्रेट करने के लिए खूब प्यार पाया है।

इसे देखने के बाद साफ है कि अब मेल और फीमेल डोमिनेटेड फिल्म्स के बीच लगातार चल रहा डिस्कशन और कैंपेन खत्म हो जाने चाहिए, क्योंकि महिलाएं स्क्रीन पर कंटेंट और अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को पीछे छोड़ती दिखाई दे रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here