शहीद भगत सिंह सेवा सदन ने आयोजित किया 36वां रक्तदान शिविर

0
1106
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : शहीद भगत सिंह सेवा सदन (रजि.) द्वारा एन.एच.-1ई ब्लाक स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु तेग बहादुर साहिब में 36वां रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मुख्यातिथि के रुप में बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा ने शिरकत की वहीं विशिष्ट अतिथि के रुप में नगर निगम की महापौर सुमन बाला मौजूद थे। शिविर में बड़ी संख्या में रक्तदाताओं ने बढ़चढक़र हिस्सा लिया। शिविर में कुल 67 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस मौके पर रक्तदाताओं की हौंसला अफजाई करते हुए विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि संसार में रक्तदान सबसे बड़ा दान है क्योंकि एक मनुष्य द्वारा दान किया गया रक्त आपातकालीन स्थिति में किसी भी जरुरतमंद व्यक्ति की जिंदगी बचा सकता है इसलिए हर मनुष्य को अपने जीवन में एक बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि रक्तदान से किसी प्रकार की कमजोरी नहीं आती बल्कि रक्तदान करने वाला मनुष्य सदैव स्वस्थ रहता है और हर तीन माह बाद रक्तदान किया जा सकता है।

उन्होंने शहीद भगत सिंह सेवा सदन की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि यह संस्था पिछले कई वर्षाे से समाजसेवा में उत्कृष्ट कार्य कर रही है इसलिए शहर की अन्य संस्थाओं को भी ऐसे सामाजिक कार्याे में बढ़चढ़क़र हिस्सा लेना चाहिए। इस मौके पर शहीद भगत सिंह सेवा सदन (रजि.) के प्रधान सलीम अहमद ने मुख्यातिथि विधायक सीमा त्रिखा व विशिष्ट अतिथि महापौर सुमन बाला का शिविर में पहुंचने पर स्वागत किया और शिविर की सफलता पर संस्था के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों का आभार जताते हुए कहा कि उनकी संस्था पिछले 17 वर्षाे से रक्तदान शिविर के साथ-साथ अन्य सामाजिक कार्याे में बढ़चढक़र हिस्सा लेती है परंतु उनकी संस्था का कार्यालय न होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए उन्हें संस्था की गतिविधियों के लिए कार्यालय बनाने के लिए जमीन अलाट की जाए। इस बाबत उन्होंने विधायक व महापौर को मांगपत्र भी सौंपा। विधायक श्रीमती त्रिखा ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनके मांगपत्र पर गंभीरता से विचार करके उन्हें कार्यालय के लिए जगह उपलब्ध करवाने के लिए भरसक प्रयास किए जाएंगे।

इस अवसर पर मोहम्मद इरफान, मुकेश कपूर, मतीन अहमद, कालू चौधरी, अमित भाटिया, रमेश छाबड़ा, संदीप, जैनुल हक, सैय्यद फराज, विवेक, ऋषि, विनोद, कपिल, महेश, गुरुकीरत सिंह, सोनू, शिवम पांडेय, मास्टर मुन्नेलाल, केवल खत्री, मास्टर अवध किशोर, भुवनेश्वर शर्मा, महेश लोहिया सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here