सरल, सीएम विंडो सहित विभिन्न सेवाओं में लापरवाही बरतने पर कई विभागों नोटिस जारी करें : उपायुक्त यशपाल

0
543

Faridabad News, 08 Oct 2020 : उपायुक्त यशपाल ने कहा कि सरकार द्वारा लागू की गई विभिन्न योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाना हमारा कर्तव्य है। ऐसे में जो विभाग इन सेवाओं व योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त यशपाल गुरुवार को लघु सचिवालय के छठे तल स्थित कांफ्रेस हाल में अधिकारियों के साथ विभिन्न योजनाओं की समीक्षा मीटिंग कर रहे थे। मीटिंग में उपायुक्त ने सरल सहित विभिन्न सेवाओं में बेहतर रैंकिंग न होने और समय पर रिपोर्ट प्रस्तुत न करने पर नगर निगम फरीदाबाद, एच.एस.वी.पी., डी.टी.पी. और ई.ओ. एच.एस.आई.आई.डी.सी. सहित कई विभागों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए।

मीटिंग में उपायुक्त ने कहा कि जिला में चल रहे सभी सरल व अंत्योदय सरल केंद्रों में विभिन्न कार्यों के लिए आने वाले नागरिकों के इंतजार का समय कम किया जाए। इसके लिए सभी एसडीएम अपने-अपने सरल व अंत्योदय सरल केंद्रों का दौरा करें और यह देखें कि विभिन्न कार्यों के लिए आने वाले नगरिकों के काम करने का समय कैसे कम हो सकता है। उपायुक्त ने कहा कि इस समय सरल केंद्रों में सरल पोर्टल पर दी जा रही सुविधाओं में हमारी रैंकिंग में बेहतरीन सुधार हुआ है लेकिन इसके बावजूद हमें इसे और अधिक बेहतर करना है। उन्होंने इस दौरान एच.एस.आई.आई.डी.सी., टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उन्हें अपने विभागों की दी जा रही सेवाओं में और अधिक सुधार किए जाने की आवश्यकता है।

इस दौरान उपायुक्त ने सी.एम. विंडो की समीक्षा करते हुए कहा कि यहां आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के तौर पर निपटारा किया जाए। उन्होंने कहा कि कुछ शिकायतें ऐसी हैं जो पुरानी हैं और निपटारा नहीं हुआ है। ऐसे में इन शिकायतों को पढक़र तुरंत इनका निपटारा किया जाए। सोशल मीडिया ग्रीवांस रिडरेशल फोर्म पर आने वाले वाली शिकायतों को भी गंभीरता से लेने के निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिए। उपायुक्त यशपाल ने मीटिंग में नगर निगम, पी.डब्ल्यू.डी., एच.एस.वी.पी. सहित सभी विभागों को निर्देश दिए कि जिन-जिन विभागों की जो भी सडक़ें हैं उनकी मरम्मत पर ध्यान दें। उन्होंने इसके लिए एक विस्तृत रिपोर्ट भी सभी विभागों से मांगी। इसके साथ ही एन.जी.टी. के आदेशानुसार सडक़ों की सफाई समय से करने पर धूल साफ करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वह इसके लिए ग्राउंड रिपोर्ट भी देंगे।

मीटिंग में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, एसडीएम फरीदाबाद जितेंद्र कुमार, एसडीएम बडख़ल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लभगढ़ अपराजिता, डीडीपीओ राकेश मोर सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here