सातवीं कक्षा की छात्रा ने 3 मंजिल से कूद की सुसाइड की कोशिश

0
924
Spread the love
Spread the love

Faridabad News :  फरीदाबाद के सेक्टर-15ए स्थित सातवीं कक्षा की छात्रा ने स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इससे उसके हाथ व पैरों में फ्रैक्चर आया है। छात्रा को मेट्रो अस्पताल में एडमिट कराया गया है, वहां उसका इलाज चल रहा है। घटना शनिवार सुबह है, लेकिन छात्रा अभी तक बयान देने की स्थिति में नहीं है। उसके छलांग लगाने के पीछे घरेलू परेशानी बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि छात्रा के बयान के बाद ही स्थिति पूरी तरह साफ होगी। मां-बाप दोनों ने कर ली थी दूसरी शादी, मामा के पास रह रही है छात्रा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छात्रा सेक्टर-15 ए स्थित निजी स्कूल में 7वीं कक्षा की छात्रा है।

वह 2 साल से अपने मामा के पास सेक्टर-48 में रह रही है। बताया जा रहा है कि छात्रा अपने माता-पिता के अलग होने के बाद दूसरी शादी करके अलग-अलग रहने से दुखी थी।शनिवार को अन्य दिनों की तरह वह स्कूल आई थी। करीब 9 बजे कक्षा लगी हुई थी। उसने क्लास टीचर से टॉयलेट जाने को पूछा और कक्षा से बाहर आ गई।इसके बाद वह अचानक कक्षा में से उठी और भागती हुई बालकनी तक आई। उसने बालकनी की करीब चार फुट ऊंची दीवार पर चढ़कर नीचे छलांग लगा दी। शनिवार सुबह लगभग 9 बजे वह अपने क्लास से बाहर निकलकर तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई।नीचे गिरते ही स्कूल में हड़कंप मच गया।

छात्रा को तुरंत मेट्रो अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। उसका उपचार स्कूल प्रबंधन की तरफ से ही कराया जा रहा है।सेंट्रल थाना के एसएचओ राजदीप मोर ने बताया कि मामले की जांच कर रही है। छात्रा ने अपनी परेशानी के संबंध में अपनी क्लास टीचर को एक नोट भी दिया है। इस नोट के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है, वहीं घायल छात्रा के माता-पिता से भी पूछताछ की जा रही है।

5 साल पहले अलग हो गए माता-पिता
प्राथमिक जांच में पुलिस को जानकारी मिली है कि छात्रा के माता-पिता 5 साल पहले अलग हो गए। दोनों ने दूसरी शादी कर ली। मां दूसरी शादी कर अपने पति के साथ नोएडा में रह रही है और पिता ने दूसरी शादी कर जनता कॉलोनी में हैं।

स्कूल में प्रशासनिक अधिकारियों का भी था कार्यक्रम
जिस वक्त स्कूल में उक्त हादसा हुआ उस समस जिला प्रशासन द्वारा क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा था, जिसमें एसडीएम, जिला शिक्षा अधिकारी सहित अनेक अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

मां को देख आंख से छलके आंसू
मामले की सूचना पाकर जैसे ही अस्पताल उसकी मां पहुंची। उसे देख छात्रा के आंखों से आंसू छलकने लगे। अपने नम आंखों से वह अपनी मां को कहने लगी, मैं आप लोगों को बहुत मिस करती हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here