पानी के लिए हा-हाकार, सैक्टर-21डी निवासियों ने किया सीमा त्रिखा का घेराव

0
919
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : पानी की किल्लत को लेकर बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की विधायिका श्रीमती सीमा त्रिखा के घर का आज सेक्टर-21 डी निवासियों ने घेराव किया और उनके निवास के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में सैक्टर-21डी की महिलाओं ने बढ़-चढक़र भाग लिया और ‘पानी नहीं तो वोट नहीं तथा बिजली नहीं तो वोट नहीं’ के नारे लगाए। प्रदर्शन का नेतृत्व आप नेता धर्मबीर भड़ाना एवं बी एन शर्मा ने किया, जिनकी पुलिसकर्मियों के साथ तीखी नोक-झोंक भी हुई। सैक्टर-21 डी सीनियर सिटीजन क्लब के प्रधान बी एन. शर्मा, उपप्रधान एस पी सेठ, संयुक्त सचिव सुधीर गुप्ता एवं पैटर्न ए के गुप्ता ने कहा कि सेक्टर-21 डी में पिछले एक हफ्ते से पानी की भारी किल्लत है, जिसके कारण लोगों के घरों में पानी की एक बूंद तक भी नहीं है। इस कारण से वहां के निवासियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं। उन्होंने कहा कि पानी के बिना जीना दूभर हो जाता है, आप स्वयं सोच सकते हैं, जब न तो उनके घर में नहाने के लिए पानी, न कपडे धोने के लिए उनके पास पानी हैं, न ही टॉयलेट जाने के लिए पानी हैं, ऐसे में लोगों को नौकरी व काम धंधे पर जाना मुश्किल हो गया हैं।

पानी की समस्याओं को लेकर स्थानीय निवासी नगर निगम के अधिकारीयों और विधायका सीमा त्रिखा से कई बार शिकायतें कर चुके हैं, परंतु आज तक पानी की समस्याओं से सेक्टर-21 डी के निवासियों को निजात नहीं मिल पाई हैं। इस अवसर पर आप नेता भड़ाना ने कहा कि चुनावों से पूर्व बड़े-बड़े वादे करने वाली भाजपा सरकार की हवा निकल गई है। लोगों को मूलभूत सुविधाएं तक भी उपलब्ध नहीं करवा पा रहे हैं। बडख़ल झील को भरने का दावा टांय-टांय फुस्स हो चुका है, अगर झील भी भर जाती तो आसपास पानी की किल्लत से छुटकारा मिल जाता। भाजपा सरकार पूरी तरह नाकाम हो चुकी है और उनके दिन लग गए हैं। धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि प्रदेश में आने वाली सरकार ‘आप’ पार्टी की है और दिल्ली की तर्ज पर लोगों को पानी मुफ्त और बिजली सस्ते दामों पर उपलब्ध कराई जाएगी। इस मौके पर उनके साथ आप नेता राजूद्दीन, सुनील ग्रोवर, मंजीत सैनी, समीपक चित्रा, अमित शर्मा, माधव झा, पंकज श्रीवास्तव, हरि सिंह, सुनीता हुड्डा, मंजू भटनागर, रमेश धीमान, अजय कुमार, एस सी मंगला, गिरीश कुमार, ए क त्रिवेदी, उमा शंकर, जय प्रकाश मावी, यशोदा शर्मा, गुरचरण सिंह, राजबीर सिंह एवं बी चौबे आदि मौजूद थे।

इस संबंध में नगर निगम के चीफ इंजीनियर डी.आर.भास्कर ने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि गर्मियों में पानी की खपत काफी बढ़ जाती हैं। जिसके चलते पानी का लेबल काफी निचे चला गया हैं। इस वजह से लगे हुए टयूबवेल में पानी नहीं आ रहा हैं, उन्होनें नए टियूबवेल के प्रपोजल बनाए हैं और वहां अब नए टयूबवेल लगाएं जाएगें। इसके अलावा खराब पड़े पुराने टयूबवेलों को सही किया जा रहा है और वहां के लोगों को आज रात से समान्य रूप से पानी मिलना शुरू हो जाएगा। भास्कर ने कहा कि आज आधी रात से सेक्टर-21 डी में पानी की सप्लाई सामान्य हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here