लोगों की जान बचाना हर सरकार की पहली प्राथमिकता व राजधर्म है : डा सुशील गुप्ता

0
606
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News, 21 May 2021 : कोरोना महामारी अब गांव-गांव तेजी से फैल रही है। इसके रोकने में हरियाणा सरकार पूरी तरह से फेल साबित हो रही है। प्रदेश सरकार को अपनी स्वास्थ्य सेवाओं को जल्द से जल्द गांवो तक पहुंचाना होगा। यह बात डा सुशील गुप्ता ने प्रदेश पदाधिकारियों के साथ गूगल मीटिंग के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि आज के दौर में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने जहां अपने कुल बजट का 13.3 प्रतिशत स्वास्थ के लिए रखा है। वहीं हरियाणा में खटटर साहब की सरकार का बजट अपने कुल बजट का 4.57 प्रतिशत है।

उन्होंने कहा कि स्वस्थ और सुदृढ हरियाणा के निर्माण के लिए स्वास्थ्य और शिक्षा पर विशेष बजट का आवटन करने की जरूरत है। इस पर सरकार को गंभीरता से विचार करना चाहिए।

डा गुप्ता ने कहा वर्तमान में इस महामारी में आईसीयू, वेटिंलेटर बेड की भारी कमी है, जो चिंतनीय है। इसलिए पहली प्राथमिकता के तौर पर ससमय सुदृढ करने की आवश्यकता है, जिससे लोगों को बचाया जा सके।

डा गुप्ता ने कहा कि वर्तमान में उपजी परिस्थितियों में आम जनमानस आर्थिक तंगी के शिकार है। ऐसे में निजी हस्पताल के खर्च उठा पाने में अक्षम है, इसलिए सरकार को अधिक से अधिक सरकारी संसाधन बढाने की जरूरत है। ताकि पैसों के अभाव में लोगो की जान ना जाए, यह हर सरकार की पहली प्राथमिकता व राजधर्म है।

हरियाणा सहप्रभारी डा गुप्ता ने कहा कि सरकार अपनी नियति में बदलाव लाए तब हम सब मिलकर इस महामारी से जंग जीत लेंगे। जनहितों में उठाए जाने वाले हर कदम में सरकार के साथ हैं और हम सब मिलकर सरकार को सहयोग करेंगे। उन्होंने अपने पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा यह कठिन समय है,इसलिए राजनीति से हटकर हम एक-दूसरे के सहयोग में शामिल हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here