सड़क सुरक्षा के नियमों को अपनाकर स्वयं और दूसरों के कीमती जीवन को बचाएं : मूलचंद शर्मा

0
601
Spread the love
Spread the love

बल्लभगढ़ (फरीदाबाद), 10 जनवरी। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कर हम अपनी व दूसरों की कीमती जान को बचा सकते हैं। इसमें दोपहिया वाहन चलाने वालों के लिए हैलमेट सबसे महत्वपूर्ण सुरक्षा है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा सोमवार को बल्लभगढ़ एसडीएम कार्यालय में चेतक फाउंडेशन के जिंदगी प्लस रोड सेफ्टी कार्यक्रम का शुभारंभ करने के उपरांत संबोधित कर रहे थे।

औपचारिक रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन पर अगर हम चलते हैं और कोई हादसा हो जाता है तो हैलमैट सिर में चोट लगने से बचाता है। इससे मृत्यु की संभावना काफी कम रह जाती है। उन्होंने इस अभियान के लिए चेतक फाउंडेशन के जिंदगी प्लस रोड सेफ्टी पहल की सराहना करते हुए कहा कि फाउंडेशन की यह सराहनीय पहल है। परिवहन मंत्री ने दोपाहियों की सवारी करने वाली 50 महिलाओं व 50 पुरुषों को हैलमैट भी वितरित किए। ।

परिवहन मंत्री ने कहा कि चेतक फाउंडेशन के जिंदगी प्लस पहल के तहत रोड सेफ्टी कार्यक्रम में 1,000 हेलमेट बांटे जाएंगे। उन्होंने कहा कि भारत में हर साल लाखों लोग सड़क दुर्घटना के शिकार होते हैं जिसमें बड़ी तादाद में दोपहिया चलाने वाले होते हैं। उन्होंने कहा कि चेतक फाउंडेशन चेतक समूह की सामाजिक इकाई है। चेतक समूह भारत में ऑटोमेटिव लॉजिस्टिक्स में अग्रणी है और उसने एक चिंताजनक समस्या को हल करने की दिशा में कदम बढ़ाया है।

इस अवसर पर मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हमें इस बात से खुशी है कि चेतक फाउंडेशन दोपहिया वाहन चालकों और उनकी सवारियों को हेलमेट देकर सरकार के सड़क सुरक्षा प्रयासों में मदद के लिए आगे आया है। महिलाओं से शुरूआत करके इस परोपकारी कार्य को आगे बढ़ाना खुशी की बात है क्योंकि इससे न केवल उनकी सुरक्षा होगी बल्कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक बड़ा कदम होगा। मुझे उम्मीद है कि और भी कॉरपोरेट तथा फाउंडेशन सड़क सुरक्षा के कार्य में सरकार के प्रयासों में हाथ बंटाने आएंगे। कार्यक्रम में एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद ने भी लोगों से सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने का आह्वान किया।

चेतक फांउडेशन के बोर्ड मेंबर सचिन हरितश ने कहा कि चेतक फाउंडेशन वंचित लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए काम कर रहा है जैसा उसके संस्थापक जय करण शर्मा जी ने सोचा था। उन्होंने परिवहन मंत्री द्वारा दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट बांटने की पहल के लिए धन्यवाद भी किया। उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन चालकों से अपील करते हैं कि वे हेलमेट जरूर पहनें ताकि उनकी जिंदगी सुरक्षित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here