सूरजकुण्ड मेला के मुख्य प्रशासक समीर पाल सरो व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती नीलम सरो ने किया स्टाल का शुभारंभ

0
1324
Spread the love
Spread the love

Faridabad/ Surajkund News : 32वां सूरजकुण्ड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला में ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से मेरा भारत-स्वस्थ भारत अभियान के अंतर्गत व्यसन मुक्ति के लिए विशेष स्टाल लगाई गई है। हरियाणा पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक एवं सूरजकुण्ड मेला प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक समीर पाल सरो तथा उनकी धर्मपत्नी श्रीमती नीलम सरो ने मंगलवार को रिबन काटकर व्यसन मुक्ति स्टाल का शुभारंभ किया और स्टाल का अवलोकन करते हुए ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, फरीदाबाद के इस प्रयास को प्रशंसनीय बताया।

श्री समीर पाल सरो ने कहा कि समाज में फैली कुरीतियों के विरूद्ध जनजागरण में ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय का सराहनीय योगदान रहता है। सूरजकुण्ड मेला में बड़ी संख्या में देसी-विदेशी पर्यटक आते है। जिस उद्देश्य को लेकर यह स्टाल लगाई गई है यह उसको पाने में सफल होगी। वहीं श्रीमती नीलम सरो मे कहा कि व्यसन समाज के लिए बड़ी समस्या बनते जा रहे हैं। पारिवारिक जीवन में तनाव का बड़ा कारण भी व्यसन बन रहे है। ब्रह्मकुमारी संस्था ने इस महत्वपूर्ण आयोजन में गंभीर प्रयास किया है। इसकी जितनी सराहना की जाए उतनी कम है।

ब्रह्मकुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद शाखा से हरीश बहन, प्रीति बहन तथा ज्योति बहन ने मुख्य प्रशासक व उनकी धर्मपत्नी का आभार जताया। व्यसन मुक्ति स्टाल पर आने वालों को ध्यान व अध्यात्म के जरिए व्यसन मुक्त बनाने का विशेष कोर्स कराया जाएगा। साथ ही इस स्टाल से जरिए निरूशुल्क दवा वितरण भी किया जाएगा। इस स्टाल पर उपलब्ध दवा व कोर्स के जरिए ड्रग, शराब, बीड़ी व गुटका आदि छोड़ने के प्रति प्रेरित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त ध्यान की विशेष प्रक्रिया राजयोग व तनाव रहित जीवन के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here