साई कार्तिक को लिंग्याज विद्यापीठ में टॉप करने पर मिला गोल्ड मेडल 

0
1616
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 18 Aug 2021 : आन्ध्र प्रदेश के रहने वाले छात्र साई कार्तिक को लिंग्यास विद्यापीठ, डीम्ड-टू-बी- यूनिवर्सिटी के 2016-20 बैच के बी.टेक ईसीई (इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग) में यूनिवर्सिटी टॉप करने पर चांसलर गोल्ड मेडल दिया गया व प्रमाणप्रत्र के साथ-साथ 5 हजार का चैक भी दिया गया। इतना ही नहीं अपने विषयों में सबसे अधिक अंक प्राप्त करने पर वाइस चांसलर अवार्ड भी अपने नाम कर लिया। इसके लिए उन्हें प्रमाणप्रत्र के साथ-साथ 3 हजार का चैक भी दिया गया।

यह यूनिवर्सिटी का सर्वोच्चय सम्मान है, जो कार्तिक को मिला। बताया गया कि इन चार सालों में कार्तिक ने अपनी मेहनत और लग्न से इस सम्मान को प्राप्त किया है। इसी मेहनत के कारण ही कोर्स के अंतिम चरण में छात्र को लिंग्याज से ही इंटर्नशिप के दौरान CSC(ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड ) कंपनी से जॉब ऑफर हुआ। जिसमें कार्तिक आज कार्यकारी प्रबंधक (सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर) के पद पर है। जिसमें उनकी वार्षिक आय 3.25 है। प्रो. (डा.) जी.जी. शास्त्री (प्रो वाइस चांसलर) का कहना है कि हमें गर्व हैं ऐसे होनहार छात्रों पर जो हमारे कॉलेज से शिक्षा ग्रहण कर अपना करियर बनाने में सहायक होते है। 

जानकारी के लिए बता दें कि 12 वीं की परिक्षा में भी कार्तिक 98.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर आन्ध्र प्रदेश का नाम रोशन कर चुके हैं। जिसके लिए उन्हें आन्ध्र प्रदेश के एंडोमेंट मिनिस्टर द्वारा पुरस्कृत भी किया गया है। कार्तिक ने बताया कि मेरी हमेशा से कंम्पयूटर में रूची रही है। लिंग्याज के बी.टेक ईसीई में जब मैंने दाखिला लिया तो उसके अंतर्गत कंम्पयूटर नेटवर्क विषय था। कंम्पयूटर के कारण ही इस विषय में  मेरी अधिक रूची रही थी और जब मुझे अपने कॉलेज से मौका मिला तो मैंने इसी को ही अपना करियर चुना। मुझे गर्व है कि मैं लिंग्यास के साथ-साथ अपने माता-पिता और पूरे आन्ध्र प्रदेश का नाम रोशन कर पाने में सफल रहा। 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here