सचिन डेकवाल व सागर नरवत ने फिलीपींस में मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा

0
1312

Faridabad News : ग्रेटर फरीदाबाद के गांव बुढ़ैना व गांव खेड़ी कलां की मिट्टी में खेलकूद कर बड़े हुए सचिन डेकवाल व सागर नरवत ने फिलीपींस तक अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। दोनों ने मेजबान देश के ही नामचीन प्रोफेशनल बॉक्सर रेयान मानो और रोलडन को हरा कर अपने तिरंगे की आन-बान व शान को बनाया।

फिलीपींस में एशियन टाइटल्स चैंपियनशिप आयोजित हुई थी, जिसमें कई देशों के बॉक्सरों ने भाग लिया था। 15 जनवरी की रात चैंपियनशिप में सचिन डेकवाल व सागर नरवत की बॉक्सिंग हुई। वहीं दूसरी ओर गांव बुढ़ैना के रहने वाले सचिन डेकवाल का मुकाबला रोलडन से हुआ। सचिन ने रोलडन को हरा कर देश का नाम रोशन किया। दोनों प्रोफेशनल बॉक्सरों ने मोबाइल से अपने घर जानकारी दी। यह जानकारी मिलने पर परिवार में खुशी का माहौल है। पिता जसराम उर्फ टुग्गी जो नगर निगम में एएसआई के पद पर कार्यरत है और बाहरवीं करने के बाद फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रहा है। पढ़ाई के साथ-साथ वह बॉक्सिंग में भाग लेने गया। तीन साल से प्रोफेशनल बॉक्सिग कर रहा है।

परिवार में सचिन की इस उपलब्ध पर खुशी का माहौल है। सचिन 19 की प्रात: की फ्लाईट से थाईलैंड कोचिंग लेने के लिए गए है। सचिन के कोच चंदन सिंह और रोशन भी उनके साथ गए है।  सचिन की इस कामयाबी पर नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने बधाई देते हुए कहा कि सचिन द्वारा बॉक्सिंग में विदेश की धरती पर सफलता हासिल कर बाल्मीकि समाज का व नगर निगम परिवार का मान बढ़ाया है। समस्त बुढ़ैना वासी भी सचिन की इस उपलब्धि से गदगद है। गांव के लोगों को जैसे ही मालूम हुआ कि हमारे जसराम उर्फ टुग्गी का पुत्र बॉक्सिग में विजयी हुआ है। उसी वक्त से माता नीतू व ताऊ पंतराम को बधाई देने वालों का तांता लग गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here