RSS नेता ने दिया भरोसा, मेवात को 2018 में मिलेगी यूनिवर्सिटी

0
2390
Spread the love
Spread the love

Nuh News : हरियाणा दिवस के मौके पर बुधवार को मेवात मॉडल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय लोगों की मांग पर युनिवर्सिटी की मांग को अमलीजामा पहनाने का भरोसा मिला है। आरएसएस के बड़े नेता इंद्रेश कुमार ने कहा शिक्षामंत्री और मुख्यमंत्री से इस बारे में बात करेंगे।

आरएसएस के बड़े नेता इंद्रेश कुमार ने कहा वर्ष 2018 में मेवात के लोगों की इस मांग को पूरा भाजपा करेगी। संघ के नेता व राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के मार्गदर्शक इन्द्रेश कुमार ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता मुख्यधारा से जुड़ने के लिए आगे बढ़ रही है। उन्होंने पाकिस्तान को चेताते हुए कहा कि पाकिस्तान आज भी नहीं सुधरा तो चीन उसे निगल जाएगा या पाकिस्तान के अलग-अलग टुकड़े हो जाएगें।

दिया हसन खां मेवाती का उदहारण
उन्होंने कहा कि मां और माता का विरोध करने वाला कभी भी सच्चा मुस्लमान नहीं हो सकता। खानवां की लड़ाई का उदाहरण देते हुए, उन्होंने कहा कि बाबर और राणासांगा की लड़ाई के दौरान राणासांगा का सेनापति हसन खां मेवाती था, तब बाबर ने इस्लाम सहित उसे सारे लालच दिए परन्तु हसन खां मेवाती ने कहा कि मैं वतन के लिए किसी प्रकार का समझोता नहीं करुगां। इसके लिए मुझे चाहे जो भी किमत चुकानी पड़े, जिसके चलते उन्होंने बाबर को 13 हजार सैनिकों के हौसले इतने बुलंद कर दिए कि बाबर को मुंह की खाकर वापस जाना पड़ा और स्वंय लड़ाई के दौरान शहीद हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here