नई दिल्ली के रोटरी क्लब ने पौष्टिक खाद्य पदार्थों का वितरण किया

0
734
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 03 July 2021 : दिल्ली- अपनी सामुदायिक सेवा के लिए जाना जाता है, नई दिल्ली के रोटरी क्लब ने 3 जुलाई को निगम प्रतिभा विद्यालय गर्ल्स स्कूल, मालवीय नगर में एक दान अभियान की मेजबानी की और इस मुद्दे पर अंकुश लगाने के लिए चना, गुड़ जैसे अत्यधिक पौष्टिक खाद्य पदार्थों का वितरण किया।  खासतौर पर बच्चियों में कुपोषण तेजी से बढ़ रहा है।  इसने ऐसे कठिन समय में वंचित छात्रों की सहायता के लिए सैनिटरी पैड, एन 95 मास्क और स्टोरीबुक जैसी आवश्यक चीजें भी वितरित कीं।

इस कार्यक्रम में सांसद सुश्री मीनाक्षी लेखी सहित प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया, जिन्होंने कहा, “दान अभियान के प्रति इस तरह की जबरदस्त प्रतिक्रिया को देखकर बहुत उत्साहजनक था”।  श्री वीर फिलिप्स ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और टिप्पणी की, “क्लब के प्रयास इस तरह के कठिन समय में अधिक से अधिक लोगों को आगे आने और योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रशंसनीय हैं।”

सुश्री राधिका अबरोल फोगाट, डिप्टी चेयरपर्सन, एजुकेशन कमेटी, एसडीएमसी म्यूनिसिपल काउंसलर, दक्षिणी दिल्ली जैसे विशिष्ट अतिथियों के बीच इस अभियान में उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई, जिन्होंने इस उद्देश्य का समर्थन किया।

भविष्य में, क्लब का लक्ष्य नियमित जांच, दवाओं के प्रावधान और चिकित्सा देखभाल में सहायता करके कम विशेषाधिकार प्राप्त लोगों में अंधेपन को रोकने में मदद करना है। अपनी पाइपलाइन में इस तरह की पहल के साथ, नई दिल्ली का रोटरी क्लब सामाजिक परिवर्तन में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है, खासकर वैश्विक संकट के इस समय के दौरान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here