सड़क सुरक्षा एक गम्भीर विषय : उपायुक्त

0
949
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 29 Nov 2019 : उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने कहा कि जिला सड़क सुरक्षा कमेटी के प्रशासनिक, पुलिस, समाज सेवी संस्थाओं के सदस्य आपस में तालमेल बनाकर बेहतर तरीके से नियमों की पालना करवाना सुनिश्चित करें सड़क सुरक्षा एक गम्भीर विषय है इसके लिए जिस भी विभाग को जो दायित्व दिया गया है। उसे सम्बन्धित विभाग जिम्मेवारी के साथ पूरा करना सुनिश्चित करे।

उपायुक्त अतुल द्विवेदी शुक्रवार को लघु सचिवालय के सभागार में जिला सड़क सुरक्षा कमेटी की बैठक में उपस्थित सदस्यों को सड़क सुरक्षा नियमों बारे दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना से किसी की मृत्यु होना एक गम्भीर विषय है इसके लिए जिसका भी जो दायित्व बनता है उसे पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घनाओं में लोगों की सहायता करना आम नागरिक का भी कर्तव्य है और सड़क सुरक्षा कमेटी के सदस्यों का तो इस बारे और भी दायित्व बढ़ जाता है।

उपायुक्त ने बैठक में नेशनल हाईवे अथाॅरिटी, पुलिस पैट्रोंलिंग टीम, एम्बुलैंस व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे, बिजली की लाईटें, साफ-सफाई, ड्रेनेज सिस्टम, वाटर हारवेस्टिंग सहित राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े कई बिन्दुओं पर एक-एक करके समीक्षा कर सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को यथाशीघ्र कमियां दूर करने के निर्देश दिए। बैठक में आटो रिक्शा, प्राईवेट स्कूल बसें, ई-रिक्शा सहित सड़क सुरक्षा की पालना बारे अन्य बिन्दुओं पर आपस में सुझाव साझा किए गए और उन सुझावों के क्रियान्वयन बारे विचार किया। आटो चालकों की विशेष ट्रेनिंग करवाने तथा सड़क सुरक्षा के प्रति आमजन में जागरूकता लाने बारे भी दिशा निर्देश दिए गए।

बैठक में एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, सीटीएम श्रीमती बैलीना के अलावा सड़क सुरक्षा समिति से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा संस्थाओं के प्रतिनिधि और कम्पनियों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here