साइकिल चलाए और प्रदूषण के खतरे से दुनिया को बचाए : भव्य कौशिक

0
546
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 17 जुलाई। लक्ष्य रेडोनियर ने 200 किलोमीटर साइकिल राइडिंग का आयोजन किया। यह आयोजन विग्स आन व्हील्स, डायरेक्टर भव्य कौशिक द्वारा किया गया। जिसकी शुरुआत और समापन सेक्टर-10, फरीदाबाद में हुआ। यह एक अंतरराष्ट्रीय राइड थी जो कि आडेक्स इंडिया और आडेक्स क्लब पेरिसियन, फ्रांस से अधिकृत साईकिल प्रतियोगिता है।

इससे पहले उपस्थित साईकिल राईडरों  ने कहा कि साईकिलिंग करने से एक तो आपका स्वास्थ्य बेहतर रहता है साथ ही साथ पर्यावरण को भी नुकसान नहीं पहुंचता है। इसके अलावा वायु प्रदूषण में भी कमी आएगी। साइकिल की वजह से जाम भी नहीं लगेगा, जिससे ट्रैवल टाइम बचेगा।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक को छोटी से छोटी दूरी और छोटे से छोटे काम के लिए पैदल अथवा साईकिल का उपयोग करना चाहिए। साथ ही पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए।

इस अवसर पर भव्य कौशिक और सतीश कुमार अदलक्खा ने बताया कि साइकिल चलाने से न सिर्फ हम सेहतमंद बने रह सकते हैं, बल्कि हमारे पर्यावरण की सेहत भी अच्छी बनी रहेगी। साईकिल राइडिंग का मकसद था लोगों को साइकिल के इस्तेमाल के लिए प्रेरित किया जा सके।

यह साईकिल राइडिंग फरीदाबाद के सैक्टर-10 से शुरू होकर कोसी कला मथुरा तक पहुंची पश्त्चात पुन: फरीदाबाद आकर समाप्त हुई। इसमें दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद, पंजाब, आगरा सहित अन्य कई राज्यों से आये से 30 से अंतरराष्ट्रीय स्तर के साइकिल राइडरो ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here