सिरसा डेरे ने बनाई रेपिस्ट राम रहीम से दूरियां, HC में दायर की याचिका

0
817

Sirsa News : डेरा सच्चा सौदा की जांच के लिए हाई कोर्ट द्वारा नियुक्त किए गए कोर्ट कमिश्नर एकेएस पंवार आज सिरसा पहुंचे। पंवार ने सिरसा के लघु सचिवालय में डेरा प्रबंधन के साथ बैठक की।

इस मौके पर कोर्ट कमिशनर एकेएस पंवार ने बताया कि 17 डेरों ने कोर्ट में याचिका लगाई है कि वो डेरा प्रबंधन से अलग होना चाहते हैं। इसी संबंध में वो कोर्ट के आदेश पर जांच करने के लिए सिरसा डेरा आए हैं। वहीं, डेरा प्रबंधन का कहना है की इन 17 डेरों पर उनका हक है।

दरअसल डेरा सच्चा सौदा के कुछ समर्थको ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी कि डेरे की 17 शाखाओं को इस सिरसा डेरे के मामले से अलग रखा जाए। जिस पर कोर्ट द्वारा जांच के लिए कोर्ट कमिश्नर को सिरसा भेजा गया। कोर्ट कमिश्नर ने कहा कि कोर्ट ने उन्हें चार सवालों की लिस्ट दी है।

एकेएस पंवार ने बताया कि कोर्ट ने उनसे चार सवालों पर रिपोर्ट जारी की है। जिस पर वो आठ नवंबर को अपनी रिपोर्ट कोर्ट में देंगे। वहीं, इस मामले में डेरा प्रबंधन की चेयरमैन विपासना का कहना है कि कोर्ट कमिश्नर ने जो रिकॉर्ड उनसे मांगा है, वो रिकॉर्ड हमने उन्हें सौंप दिए हैं। जिन डेरा समर्थकों ने 17 डेरा शाखाओं को लेकर कोर्ट में याचिका लगाई है उसपर विपासना का कहना है कि इन सभी शाखाओं पर डेरा का हक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here