रविंदर सिंह ने जीता कांस्य पदक

0
1350
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 20 March 2019 : 15 से 17 मार्च 2019 तक सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में संपन्न “सर्बियन ओपन किकबॉक्सिंग कप” में इंडियन आर्मी, आसाम में सिपाही के पद पर तैनात किकबॉक्सिंग खेल के राष्ट्रीय खिलाडी रविंदर सिंह ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देश के लिए कांस्य पदक जीता।

‘हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ’ के संस्थापक महासचिव एवं ‘वाको इण्डिया किकबॉक्सिंग महासंघ’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं श्री संतोष कुमार अग्रवाल ने बताया की श्री रविंदर सिंह उनके नेतृत्व में सर्बिया के लिए गए थे एवं जाने के पूर्व फरीदाबाद के मुख्य प्रशिक्षण केंद्र ऍन आई टी में लगभग 20 दिनों का अभ्यास भी किया था. श्री रविंदर सिंह ने उक्त प्रतियोगिता में किकबॉक्सिंग खेल के ‘के वन रूल्स’ इवेंट्स के 81 कि. ग्रा. वजन वर्ग में भाग लिया एवं अल्जेरिया के बौडमारेने राबह को क़्वार्टर फाइनल में हराकर सेमीफइनल में जगह बनाई दूसरे दिन मेजबान सर्बिया के खिलाड़ी समिलिक जोवन से कुछ ही अंतर से हारकर देश के लिए कांस्य पदक जीता. इस प्रतियोगिता में विश्व के विभिन्न देशों के जाने माने खिलाडियों ने हिस्सा लिया था. प्रतियोगिता का आयोजन ‘वर्ल्ड एसोसिएशन ऑफ़ किकबॉक्सिंग ओर्गनइजेशन्स’ के दिशा निर्देशानुसार ‘सर्बियन किकबॉक्सिंग महासंघ’ द्वारा किया गया था.

मुख्य रूप से पंजाब के संगरूर जिले के रहने वाले श्री रविंदर सिंह ने बताया की फरीदाबाद के प्रशिक्षण केंद्र में उच्च स्तर की प्रशिक्षण सुविधाएँ हैं इस वजह से उन्होंने यहाँ पर प्रशिक्षण लेने का निर्णय लिया. लगभग 12 वर्षों से किकबॉक्सिंग खेल को खेल रहे हैं उन्होंने यह भी बताया की यह खेल आत्मरक्षा के साथ साथ शारीरिक स्वस्थ्य के लिए भी काफी लाभदायक है.

आज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे दिल्ली पहुंचने पर मुख्य प्रशिक्षक श्री संतोष कुमार अग्रवाल एवं अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी श्री रविंदर सिंह का स्वागत इंडियन आर्मी यूनिट 12 सिखलाई दिल्ली के अधिकारीयों सूबेदार श्री जसपाल सिंह, हवलदार श्री जसपाल सिंह, नायक श्री वीरपाल सिंह एवं लांस नायक श्री हरजीत सिंह द्वारा किया गया.

श्री रविंदर सिंह की जीत पर प्रधान सचिव खेल एवं युवा मामले विभाग, हरियाणा सरकार एवं ‘हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ’ के प्रदेश अध्यक्ष श्री आनंद मोहन शरण, आई. ऐ. एस., इंडियन आर्मी के यूनिट 12 सिखलाई के कमांडिंग अफसर कर्नल मनीष जैन एवं फरीदाबाद जिला किकबॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष श्री राज कुमार अग्रवाल ने अपनी शुभकामनाएं एवं बधाई दी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here