रैपिडो सड़क सुरक्षा रैली निकाल जागरूक किया

0
1073
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 01 June 2019 : सराय ख्वाजा के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विद्यालय की जूनियर रेड क्रॉस और संत जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड ने प्राचार्या नीलम कौशिक की अध्यक्षता और रेड क्रॉस काउंसिलर व् अंग्रेजी प्रवक्ता रविंद्र कुमार मनचंदा के मार्गनिर्देशन में रेपिडो बाइक टैक्सी के विश्वास दीपक शर्मा व् रितेश खुशवाह के सहयोग से सड़क सुरक्षा पर पोस्टर बनाओ, निबंध लिखो और जनजागरूकता रैली का आयोजन किया। इससे पूर्व बच्चों की सेफ्टी ओन रोड विषय पर निबंध लेखन और पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। ब्रिगेड प्रभारी रविंद्र कुमार मनचंदा ने बताया की रैपिडो बाइक टैक्सी के सौजन्य से बच्चों को हेलमेट सुरक्षा कवच का पाठ भी पढ़ाया गया। आज मुख्य अतिथि के रूप में डी ई ई ओ शशि अहलावत ने पहले पांच दिवसीय आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स समर कैम्प और हरियाणा कला परिषद् एवं शिक्षा विभाग हरियाणा द्वारा दस दिवसीय रंगमंच कार्यक्रम का भी उद्घाटन किया। विद्यालय प्रबंधन द्वारा मुख्य अतिथि डीईईओ शशि अहलावत को पौधे और पुष्प गुच्छ भेट कर स्वागत किया गया।

आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स समर कैम्प में बच्चे बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट से बेहतरीन आइटम बननसीख़ रहे है साथ ही सुंदर पोस्टर डिज़ाइन करना और डेकोरेशन करने के बारे में महत्वपूर्ण ज्ञान मैडम प्रीती से सीखेंगे। मुख्य अतिथि डी ई ई ओ श्रीमती शशि अहलावत ने बताया कि साथ ही एक से दस जून तक चलने वाले रंगमंच कैंप में बच्चे रंगमंच पर अभिनय की बारीकियां मास्टर अभिषेक से सीखेंगे, वास्तव में समर कैंप और रंगमंच कार्यक्रम में बच्चों को अपनी रचनात्मकता निखारने का अवसर प्राप्त होगा और बच्चे स्किलफुल होकर रोजगार सृजन भी कर सकते है इस तरह से बच्चों को पढ़ाइ से इतर हुनरमंद होने का सुनहरा मौका शिक्षा विभाग और कला परिषद् के सांझे प्रयास से प्रदान करवाया जा रहा है। उन्होंने बच्चों से आह्वान किया की ग्रीष्मावकाश के दौरान चलने वाले इन विशेष शिविरों में उपस्थित हो कर अपनी रुचियों और टैलेंट को प्रदर्शित करें। अंग्रेजी प्रवक्ता रविंद्र कुमार मनचंदा ने और जानकारी साँझा करते हुए कहा कि मुख्यअतिथि अहलावत मैडम, नीलम कौशिक मैडम और विश्वास दीपक शर्मा ने विजेता बच्चों सागर सिंह, मोहित और कोमल को पुरस्कार के रूप में स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

अंत में मुख्यअतिथि अहलावत मैडम, नीलम कौशिक मैडम और विश्वास दीपक शर्मा ने सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखा रवाना किया बच्चे सराय की गलियों में ”सुरक्षा कवच पहने, सुरक्षित रहें – डोंट ड्राइव ड्रंक, धीरे चले सुरक्षित चले” नारे लगा कर लोगो को जागरूक करते हुए चल रहे थे। इसअवसर पर रपीड़ो बाइक टैक्सी से रितेश खुश्वाह, हेमंत लुबना, सनाउल्ला खान, रविंदर मनचंदा, रेनू शर्मा, वेदवती, प्रीती, तृप्ता, देशराज, सरोज बाला, मौलिक मुख्याध्यापक ईश कुमार तथा चन्दन बिंदु ने कार्यक्रम सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here