राजस्थान एसोसिएशन फरीदाबाद ने धूमधाम से मनाया होली मिलन समारोह

0
224
Spread the love
Spread the love
फरीदाबाद, 5 मार्च। राजस्थान एसोसिएशन फरीदाबाद की ओर से *फागोत्सव होली* कार्यक्रम सूरजकुंड रोड स्थित डिलाइट फॉरएवर में  आयोजित किया गया। यहां राजस्थान से आए कलाकारों ने नृत्य व संगीत के माध्यम से समा बांध दिया। राजस्थानी रेपर बावले छोरे, सुप्रसिद्ध गायिका दुर्गा जसराज, उजाला डांस ग्रुप एव अन्य कलाकारों ने लोगों को लोक नृत्य एवं संगीत के माध्यम से झूमने पर मजबूर कर दिया।
इस मौके पर कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हरियाणा के परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा, विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हरियाणा संपर्क प्रमुख गंगा शंकर मिश्र, विधायक नरेंद्र गुप्ता, भाजपा नेता टिपर चंद शर्मा, परवीन जोशी, भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने सभी को होली की शुभकामनाएं दी।
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि राजस्थान की संस्कृति अपने आप में अनूठी है। फरीदाबाद में रह रहे प्रवासी राजस्थानी परिवार अभी भी अपनी संस्कृति जीवित रखते हुए परंपरागत तरीके से त्यौहार मनाते हैं। मैं सभी राजस्थानी भाइयों को कार्यक्रम की बधाई देता हूं।
विशेष अतिथि नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि हमें अपने परिवारों के बच्चों में अपनी संस्कृति को सदैव जीवित रखने का कार्य करना चाहिए। होली का त्यौहार रंग और सौहार्द का त्यौहार है। हम सभी को मिलकर यह त्यौहार मनाना चाहिए।
राजस्थान एसोसिएशन के अध्यक्ष मधुसूदन लड्ढा ने सभी अतिथियों का सम्मान राजस्थानी परंपरागत पगड़ी पहनाकर किया। उन्होंने बताया कि हम फरीदाबाद में रहकर भी अपनी परंपराओं को जीवित रखने के लिए निरंतर इसी प्रकार के आयोजन करते रहते हैं। साथ ही हमारा समाज धार्मिक एवं समाजिक कार्यों में भी अपनी अहम भूमिका निभाता है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिल सके। हमारे परिवारों में इस कार्यक्रम को लेकर बड़ा उत्साह रहता है, हमारे यहां पर होली को बहुत ही अनूठे रूप में मनाया जाता है। शिवरात्रि से ही होली का हमारे यहां पर आगमन हो जाता है।
कार्यक्रम के सयोजक मधु सूदन माटोलिया ने बताया कि 21 सालों से राजस्थान एसोसिएशन के तत्वाधान में निरंतर होली का कार्यक्रम होता आ रहा है, होली का त्यौहार भाईचारे और सौहार्द का प्रतीक है।
कार्यक्रम में सचिव संजीव जैन, कोषाध्यक्ष गुलाब चंद जैन, चेयरमैन प्रोजेक्ट मनोज अग्रवाल,अरुण बजाज, राजकुमार अग्रवाल, गौतम चौधरी, टी.एम बलानी एसपी अग्रवाल,  विमल खंडेलवाल, एमपी रुंगटा, नारायण झवर, कैलाश शर्मा, मनोज टाटिया, ऋषि अग्रवाल, यतेंद्र कुमार, मनोज रुंगटा, डीके महेश्वरी,केके मिश्रा,अन्य समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।होली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here