राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाकर ही रुकेगी कर्नाटक से चली परिवर्तन की आंधी : ललित नागर

0
1099
Spread the love
Spread the love
Faridabad News : तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने कहा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव ने भाजपा का सत्ता लोलुप चेहरा उजागर कर दिया है तथा इस चुनाव उपरांत सत्ता की कुर्सी के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने लोकतंत्र की हत्या कर भ्रष्टाचार की सारी हदें पार कर दी है क्योंकि कर्नाटक में बगैर विधायकों की खरीद-फरोख्त के बहुमत साबित नहीं किया जा सकता था, लेकिन कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों ने ईमानदारी की मिसाल पेश कर देश में लोकतंत्र को बचाकर भाजपा को सच्चाई का आईना दिखाने का काम किया है। श्री नागर ने जोर देकर कहा कि कर्नाटक से भाजपा की पराजय की हवा अब पूरे देश में चलेगी तथा यह हवा और तेज होते हुए आंधी का रुप लेकर देश में प्रधानमंत्री की कुर्सी पर राहुल गांधी को विराजमान करके ही थमेगी और इसका नजारा हरियाणा में भी देखने को मिलेगा, जब प्रदेश की जनता हरियाणा से भी भाजपा का सूपड़ा साफ कर देगी क्योंकि चार सालों के कार्यकाल में भाजपा ने सिवाए जुमलेबाजी के धरातल पर किसी भी कार्य को अमलीजामा नहीं पहनाया है, जिससे देश-प्रदेश की जनता इनके बहकावे में आने वाली नहीं है। श्री नागर आज अपने कार्यक्रम ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ के तहत गांव रायपुर कलां (घरौंडा) में ग्रामीणों द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। समारोह में पहुंचने पर श्री नागर का गांव की मौजिज सरदारी ने पगड़ी बांधकर एवं फूल मालाओं से भव्य स्वागत करते हुए उन्हें गांव की समस्याओं से अवगत करवाते हुए बताया कि पिछले 15 दिनों से उनके गांव में बिजली की विकराल समस्या बनी हुई है, जिसके चलते खेतों मेें बुवाई नहीं हो पा रही है, परिणामस्वरुप ज्वार, बाजरा आदि फसलों में पानी लगाने के लिए किसानों को दिक्कतें पेश आ रही है।
बिजली विभाग को बार-बार शिकायत देने के बावजूद भी किसानों की इस मूल समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। इसके अलावा गांव में गरीब व्यक्तियों के बीपीएल कार्ड नहीं बनवाए जा रहे है वहीं बुजुर्गाे की सम्मान पैंशन भी लगभग बंद सी हो गई है वहीं गरीबों को सौ-सौ वर्ग गज के प्लाट भी नहीं दिए जा रहे है। ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद विधायक ललित नागर ने उन्हें विश्वास दिलाया कि वह जल्द ही बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता से मुलाकात कर बिजली की समस्या का हल करवाने का प्रयास करेंगे वहीं अन्य समस्याओं को लेकर भी वह संबंधित अधिकारियों को निर्देश देंगे। लोगों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने कहा कि चुनाव से पूर्व भाजपाईयों ने जनता के समक्ष अच्छे दिनों के लोक लुभावने वायदे कर वोट हथियाने का काम किया था, लेकिन सत्ता प्राप्ति के बाद जनता के अच्छे दिन तो नहीं आए, हां भाजपा सरकार में बैठे बड़े नेताओं के अच्छे दिन जरुर आ गए। गरीब आदमी आज बढ़ती महंगाई की चक्की में पिस रहा है। हालात ऐसे पैदा हो गए है कि आम गरीब जनता को आज दो जून की रोटी जुटाने के लिए भी मशक्कत करनी पड़ रही है। उन्होंने तिगांव विधानसभा क्षेत्र में सरकार द्वारा बरते जा रहे भेदभावपूर्ण रवैये पर बोलते हुए लोगों को आश्वस्त किया कि भाजपाईयों के दिन अब लद चुके है और यह सरकार में मात्र कुछ दिनों के ही मेहमान है क्योंकि समूचे प्रदेश की जनता आज बदलाव के मूड में है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में बनने वाली अगली सरकार कांग्रेस पार्टी की होगी और सरकार बनते ही पहली कलम से तिगांव क्षेत्र के गांव व कालोनियों का समुचित विकास किया जाएगा।
इस मौके पर धर्मसिंह पूर्व सरपंच, शरीफ खान, विनोद सरपंच, बाबू लाल रवि, भीषम, सूरजपाल भूरा, दर्शन सिंह, करनैल सिंह, सूरज प्रकाश, विक्रम एडवोकेट, रणजीत पंच, जगराम, राजेश, जक्तार सिंह, रामकुमार, पूरण सिंह, करम सिंह, रतन पाल सरपंच, युद्धवीर झा, सुन्दर नेताजी सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here