पीवीजी मेनन बने ईएसएससीआई के नए सीईओ

0
965
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 30 Oct 2020 : इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स जगत के नामचीन हस्‍ती श्री पीवीजी मेनन इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स सेक्‍टर स्किल काउंसिल ऑफ इंडिया (ईएसएससीआई) के नए मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) होंगे। इन्‍होंने अपना कार्यभार संभाल लिया है। इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स सिस्‍टम डिजाइन और मैन्‍यूफैक्‍चरिंग (ईएसडीएम) का अनुभव रखने वाले श्री मेनन इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स उद्योग में प्रसिद्ध है। सीईओ के रूप में ईएसएससीआई का सभी काम खुद संभालेंगे। गवर्निंग काउंसिल के साथ मिलकर भारत में ईएसडीएम के क्षेत्र को नई बुलंदियों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है।

ईएसएससीआई के चेयरमैन और एचसीएल के संस्‍थापक डॉ. अजय चौधरी ने कहा, इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स उद्योग को कुशल कार्यबल देने के लिए गठित ईएसएससीआई ईएसडीएम सेक्‍टर की जरुरतों को पूरी करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह संस्‍थान उद्योग जगत, एनएसडीसी, कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय, केंद्रीय इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स एवं सूचना प्रोद्योगिकी मंत्रालय के साथ मिलकर देश के युवाओं को कुशल बना रहा है। बीते वर्षों में, लाखों युवाओं को हुनरमंद बनाकर ईएसडीएम उद्योग की जरुरतों की पूर्ति की है। नए सीईओ के रूप में हमें ऐसी व्‍यक्तित्‍व की तलाश थी, जो ईएसडीएम सेक्‍टर के लक्ष्‍य की पूर्ति कर सके। इस क्षेत्र के कौशल विकास की जरुरतों की पूर्ति कर उसे नई बुलंदियों पर ले जाए। इन सभी पहलूओं को ध्‍यान में रखते हुए बोर्ड की ओर पीवीजी मेनन सबसे योग्‍य एवं कुशल व्‍यक्तित्‍व पाए गए है।

इस मौके पर पीवीजी मेनन ने कहा, ईएसडीएम उद्योग देश में तेजी से बढ़ने वाला क्षेत्र है। इसके विकास की और भी संभावनाएं है। देश की ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्‍यवस्‍था बनाने में बड़ी भूमिका निभाएगा। ईएसडीएम में कार्य करने के अनुभव के कारण मुझे आशा है कि ईएसएससीआई अब एक नई बुलंदी की ओर बढ़ेगी।

इस भूमिका से पहले पीवीजी मेनन वैन्‍न कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ थे। श्री मेनन को टेक्‍नोलॉजी मैनेजमेंट, मार्केटिंग, तकनीक डेवलपमेंट के क्षेत्र में काम करने का तीन दशक से ज्‍यादा का अनुभव है। श्री मेनन इंडिया इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स एंड सेमीकंडक्‍टर एसोसिएशन का नेतृत्‍व कर चुके है। इसके अलावा एडवांस कंप्‍यूटिंग एंड कम्‍यूनिकेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया में भी अपनी सेवाएं दे चुके है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here