प्रदेश में एक लाख रुपये वार्षिक से कम आय वाले सभी परिवारों को रोजगार उपलब्ध करवाएं: मुख्यमंत्री मनोहर लाल

0
649
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 28 दिसंबर। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अंतोदय परिवार उत्थान योजना के तहत लगाए गए रोजगार मेलों में प्रदेश में जिन परिवारों की आय सालाना ₹100000 से कम है। उन परिवारों के सदस्यों का रोजगार करवाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जिला उपायुक्तों के साथ मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के मेलों में दिए गए स्वरोजगार की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत प्रत्येक जिला में ऐसा कोई भी परिवार जिसकी वार्षिक आय एक लाख रुपये से कम है वह परिवार बिना स्वरोजगार के बिना ना रहे।

इसके अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में संभावित करोना की तीसरी लहर ओमीक्रोन की तैयारियों के लिए भी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने जिला फरीदाबाद में लगाए गए मुख्यमंत्री अंतोदय परिवार उत्थान मेलों की विस्तृत रूप से जानकारी दी। उन्होंने जिला में मुख्यमंत्री अंतोदय उत्थान योजना के तहत स्वरोजगार के लिए मिलने वाली रिस्पांस की भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

वीडियो कांफ्रेंस में उपायुक्त जितेंद्र यादव, एसडीएम परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, सीटीएम पुलकित मल्होत्रा, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी करण कपूर सहित बैठक से जुड़े अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here