स्मार्ट सौदा 2.0 अभियान एंजल वन के चीफ ग्रोथ आफिसर प्रभाकर तिवारी

0
457
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 07 Dec 2021: स्मार्ट सौदा 2.0 अभियान एंजल वन के चीफ ग्रोथ आफिसर प्रभाकर तिवारी

1) एंजल वन बेहद स्मार्ट निवेशक कैसे बना रहा है
नए जमाने के एक फिनटेक प्लैटफॉर्म के रूप में एंजल वन अत्‍याधुनिक टेक्नालॉजी प्रदान करता है जो पहली बार के निवेशकतों के लिए भी निवेश और ट्रेडिंग को आसान बनाती है । निवेश का सुचारू अनुभव देने के लिए हम डिजिटल प्लैटफॉर्म पर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और मशीन लर्निंग जैसी भविष्य की टेक्नालॉजी के साथ स्मार्ट समाधान की श्रृंखला पेश करते हैं। निवेशक केंद्रित ढेर सारे मंचों के बीच हमारे पास एक नियम आधारित निवेश इंजन है जिसे एआरक्यू प्राइम कहा जाता है। यह एक अरब से ज्यादा डाटा प्वाइंट का विश्लेषण करने के बाद सिफारिश करता है। इसके अलावा, निवेशक स्मार्ट एपीआई को भी ऐक्सेस कर सकते हैं जो उपयोगकर्ता को अपनी रणनीति, वेबसाइट और ऐप्प को हमारे ट्रेडिंग सिस्टम के साथ एकीकृत करने देता है।

हमारे पास निवेशक शिक्षा मंच भी है। इसे स्मार्ट मनी कहा जाता है जो हमारे ग्राहकों को स्‍टॉक मार्केट से संबंधित सूचनाप्रद सामग्री से अद्यतन रखता है। एंजल वन में हमने हमेशा निवेशकों को जानकार निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया है। इसे संभव करने के लिए हम वेबिनार और पॉडकास्ट का आयोजन भी करते हैं ताकि नए निवेशकों को निवेश और ट्रेडिंग के भिन्न पहलुओं पर शिक्षित किया जा सके। इसके अलावा, हमारे ग्राहक थर्ड पार्टी इंटीग्रेशंस से अतिरिक्त सेवाएं भी प्राप्त कर सकते हैं। ये हैं, वेस्टेड, स्ट्रीक, सेंसीबुल और स्मॉलकेस। वेस्टेड के साथ निवेशक अमेरिकी स्टॉक्स में भागीदारी कर सकते हैं और स्ट्रीक के उपयोग से सरल भाषा का उपयोग करते हुए ट्रेडिंग की रणनीतियां तैनात कर सकते हैं। इसके अलावा, स्मॉलकेस से ग्राहक स्टॉक्स के पोर्टफोलियो तैयार कर सकता है और ट्रेड किए हुए फंड का विनिमय कर सकते हैं। सेंसीबुल उपयोगकर्ताओं को ऑप्शंस ट्रेडिंग में भाग लेने की इजाजत देता है। ढेर सारे इंटीग्रेशंस के साथ निवेशक पूंजी बाजार में स्मार्ट निर्णय करते हुए सभी ट्रेंड्स में ऊपर रह सकते हैं।

2) जीरो ब्रोकरेज, क्विक अकाउंट ओपेनिंग, स्मार्ट प्लैटफॉर्म और एआरक्यू प्राइम जैसे टूल्स पर जानकारी

डिजिटाइजेशन का काम तेजी से करते हुए हमारा बुनियादी सिद्धांत हमेशा से यही रहा है कि अपने ग्राहकों को हमेशा सर्वश्रेष्ठ टेक्नालॉजी की पेशकश की जाए। हमारे डिजिटल मंच ने ट्रेडिंग और स्टॉकब्रोकिंग को अनुभवी और नए जमाने के निवेशकों के लिए आसान और पहुंच योग्य बनाया है। हमारे आईट्रेड (iTrade) प्राइम प्लान से निवेशक ढेरों लाभ प्राप्त कर सकते हैं। एक्सक्लूसिव प्लान के भाग के रूप में हमारे पास एक फ्लैट प्राइसिंग संरचना है जो डिलीवरी ट्रेड्स पर शून्य ब्रोक्रेज लेता है और इंट्राडे, फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस, करंसी और कमोडिटी पर 20 रुपए का मामूली शुल्क लेता है।

उपयोग में आसान हमारी सेवाएं स्मार्टफोन से कभी भी कहीं भी आसानी से एक्‍सेस की जा सकती हैं। नियम आधारित हमारा निवेश इंजन एआरक्यू प्राइम सिफारिशों के आधार पर ग्राहक के लिए जानकार निवेश निर्णय करना संभव करता है। बेहतर ग्राहक अनुभव के लिए हम अपनी सेवाओं को लगातार उन्नत बना रहे हैं। अमेरिकी स्टॉक में निवेश आसान बनाने के लिए वेस्टेड के साथ हमारा थर्ड पाटी इंटीग्रेशन निवेशकों को फ्रैक्शनल इनवेस्टिंग का लाभ देता है। इसके अलावा, स्मॉलकेस हमारे ग्राहकों को ईटीएफ और स्टॉक के क्यूरेटेड बास्केट खरीदने देता है जो एक थीम और रणनीति पर आधारित होता है। इससे वे संबंधित तथ्यों, चार्ट आदि की तुलना कर सकते हैं और उनके पोर्टफोलियो की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और इस तरह पूरे अध्‍ययन और समझदारी के साथ निवेश का निर्णय कर सकते हैं।

हम लोगों ने सेंसिबुल जैसे मंच के साथ भी साझेदारी की है। यह वर्चुअल ऑप्शंस ट्रेडिंग प्रैक्टिसेज से ग्राहकों को अपने लाभ बेहतर करने देता है। स्ट्रीक पर क्विक साइन प्रोसेस से निवेशक ट्रेडिंग की रणनीतियों का विकास, तैनाती और परीक्षण कर सकते हैं। अपने ग्राहकों के लिए हमारा लक्ष्य हमेशा निवेश और ट्रेडिंग के अनुभव को बेहतरीन बनाना है। इसलिए हमने उन्नत टेक्नालॉजीज से समर्थित प्लैटफॉर्म की पेशकश करना जारी रखा है।

3) अभियान गतिविधियां
हम लोगों ने स्मार्ट सौदा 2.0 अभियान शुरू किया है जिसका मकसद नए जमाने के निवेशकों को प्रोत्साहित करना है कि वे पूंजी बाजार में आएं और इसके लिए हमारे बेहद स्मार्ट समाधानों का उपयोग करें। सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म, ओटीटी, बिजनेस चैनल्स, डिस्‍प्‍ले प्लैटफॉर्म, ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म आदि पर अभियान के जरिए हमलोगों ने कोशिश की है कि जेनजेड को मिलेनियल्स से कनेक्ट किया जाए। उन्हें एंजल वन द्वारा पेश किए जाने वाले बेहद स्मार्ट समाधानों के बारे में बताने के लिए हमलोगों ने यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर तीन टीवी विज्ञापन पेश किए हैं। इसमें दिखाया गया है कि युवा अपने सपने पूरे कर रहे हैं और कैसे हमारे समाधान उन्हें इसे हासिल करने में सहायता कर सकते हैं। हमलोगों ने रील्स और मीम्‍स भी साझा किए जिससे हमारे समाधानों के बारे में युवाओं को बताना आसान हो गया। जागरूकता से संबंधित ऐसी ही सामग्री टीवी पर और ऑनलाइन बिजनेस न्यूज चैनल्स पर साझा की गई। ओटीटी प्लैटफॉर्म में हॉटस्टार, एमएक्सप्लेयर और कुछ अन्य शामिल हैं। हमलोगों ने अन्य न्यूमीडिया प्लैटफॉर्म जैसे जियोसावन, गाना आदि को भी लक्ष्य किया है। एंजल वन के चीफ ग्रोथ आफिसर प्रभाकर तिवारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here