14 वर्षीय लापता नाबालिग बच्चे को पुलिस टीम ने किया परिजनों के हवाले

0
918
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 16 July 2021 : पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने शहर में गुमशुदा बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को लेकर सभी थाना चौकियों एवं मिसिंग सेल को तलाशने के आदेश जारी किये है। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस चौकी बस स्टैंड की पुलिस टीम ने 14 वर्षीय नाबालिग लडके को बरामद करने का सराहनीय कार्य किया है।

चौकी प्रभारी ने बताया कि आज पुलिस टीम बस स्टैंड पर संदिग्ध लोगों की तलाश कर रही थी। तभी पुलिस टीम की नज़र एक बच्चे पर पडी, जो बच्चा पुलिस को देख कर रोने लगा। बच्चे से रोने का कारण पूछा तो बच्चे ने बताया कि वह भूखा है। जिस पर टीम इंचार्ज ने बच्चे को खाना खिलाया।

पुलिस कंट्रोल रुम से सभी थाना चौकियों में सूचना भेजी गई। फोटो सोशल मीडिया के पुलिस व्हाट्सएप ग्रुपों में डालकर बच्चे के बारे में पता किया गया।

फिर बच्चे को चौकी मे लाया गया तथा बच्चे से नाम पूछा तो बच्चे ने अपना नाम और पता बरेली यूपी का रहने वाला बताया। आगे उसने बताया कि उसके रिश्तेदार बल्लबगढ में रहते हैं, वह उनके पास आया था उनका पता मुझे नही मालुम है।

तब पुलिस टीम ने बच्चे से फोन नम्बर मांगा। बच्चे ने बताया कि उसके पास एक पर्ची है जिस पर फोन नम्बर लिखा है। उस नम्बर पर सम्पर्क किया गया तो बच्चे के पिता से फोन पर बात हुई। बच्चे के पिता ने बताया कि वह मजदूरी करता है। मेरा लडका बिना बताये कल अपनी बहन के यहां बल्लबगढ़ चला गया है।

पुलिस की सूचना पर तुरंत लडके के पिता चौकी में आये। पिता को देखते ही बच्चा पिता से लिपट कर भावुक हो गया। पुलिस टीम ने कागजी प्रक्रिया पूरी करते हुए बच्चे को परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस ने बच्चे के परिजनों को हिदायत देते हुए फारिक किया जिस पर लड़की के परिजनों ने तहे दिल से पुलिस टीम का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here