पुलिस आयुक्त ने दिए सख्त चौकसी के आदेश

0
802
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : ओ.बी.सी/सामान्य वर्ग समाज द्वारा आरक्षण के विरोध में कल दिनांक 10.04.18 को सम्भावित भारत बन्द की खबर सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही है सोशल मिडिया वायरल खबर के संबंध में श्रीमान पुलिस आयुक्त महोदय श्री अमिताभ सिंह ढिल्लो ने सभी उपायुक्त पुलिस फरीदाबाद, सहायक पुलिस उपायुक्त फरीदाबाद, सभी थाना प्रबंधक, चैकी प्रभारी और क्राइम ब्रांच यूनिट को निर्देश दिए हैं कि वह इस संभावित भारत बंद के दौरान अपने अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखें।

पुलिस उपायुक्त सेंट्रल, एनआईटी, व बल्लभगढ़ द्वारा अलग-अलग रिजर्व बनाई गई है जो सभी अपनी रिजर्व को तैयार रखेंगे वह आवश्यकता पड़ने पर इन रिजर्व का का इस्तेमाल करेंगे।
सभी पुलिस उपायुक्त फरीदाबाद, सभी सहायक पुलिस आयुक्त फरीदाबाद व सभी प्रबंधक थाना फरीदाबाद अपने-अपने क्षेत्र में निगरानी रखेंगे तथा कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखेंगे अगर किसी के क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था के संबंध में कोई असुविधा उत्पन्न होती है तो अतिरिक्त पुलिस बल का इस्तेमाल करेंगें।

पुलिस उपायुक्त अपराध शाखा द्वारा अपने अधीनस्थ अपराध टीमों में रिर्जव बनाई गई है जो दोनों रिर्जव टीम जिला फरीदाबाद में किसी भी क्षेत्र में कानून व्यवस्था बिगड़ने पर उस स्थान पर सुरक्षा कराएंगे।

कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एन.आई.टी, सेंट्रल, बल्लबगढ में 12 मुख्य जगहो को चिन्हत करके उनपर नाका लगाए गए है प्रत्येक नाके पर एक इंस्पेक्टर के साथ करीब 25 पुलिस कर्मी तैनात होगें। नाके पर मौजूद सभी जवान एंटी राइट इक्विपमेंट लैस होगें।

मार्ग पर लगी सभी डयूटियों के प्रभारी श्री रविंद्र सिंह सहायक पुलिस आयुक्त यातायात फरीदाबाद को नियुक्त किया गया है इनके सहायक श्री हेमंत कुमार निरीक्षक प्रभारी थाना यातायात होंगे।
एंटी राइट्स इक्यूपमेंट के साथ महिला रैपिड एक्शन फोर्स वह पुलिस रिजर्व दोनों जगह पर तैनात रहेगी।

बीके चैक और लघु सचिवालय में एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड मौजूद रहेंगी। इसके अलावा क्राइम ब्रांच और सिक्योरिटी ब्रांच को सादे कपड़ों में अपराधी तत्वों पर नजर रखने के लिए कहा गया है ।
अगर विरोध प्रदर्शन होता है तो वीडियोग्राफी कराई जाएगी ताकि असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सके।

इस दौरान सभी एस.एच.ओ सभी महापुरूषों की प्रतिमाओं पर विशेष निगरानी रखेंगें।
पुलिस आयुक्त महोदय श्री अमिताभ सिंह ढिल्लो ने अपील की है कि आरक्षण के विरोध में भारत बंद के दौरान अगर कोई समाज प्रदशर्न या मार्च निकालता है तो शांतिपूर्वक अपना मार्च निकाले। कोई भी व्यक्ति कानून व्यवस्था से खिलवाड़ ना करें और सामाजिक भाईचारे को बनाए रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here