पुलिस कमिश्नर ने पुलिस थाना सेक्टर 31 में वृक्षारोपण कर जंगल का दंगल अभियान को गति दी

0
71

Faridabad News, 25 June 2021 : पुलिस कमिश्नर ओ पी सिंह द्वारा पर्यावरण दिवस के अवसर पर जंगल का दंगल बैनर तले शुरूआत करते हुए एक वर्ष की समयावधि में, फरीदाबाद पुलिस की ओर से एक लाख पेड़ लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

इस दिशा में वृक्षारोपण को और गति देने के लिए फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह आज सेक्टर-31 थाने में पौधारोपण करने पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस लाईन में अबतक पुलिस द्वारा फलदार तथा औषधिय गुणों वाले 4000 से ज्यादा पौधे लगाए जा चुके हैं। इस दौरान उन्होंने वहां पर पहले से लगे वृक्षों के पौधों का निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि इन दिनों फरीदाबाद के सभी पुलिस ईकाईयों के परिसर में वृक्षारोपण का अभियान लक्ष्य के अनुरूप जोर-शोर से चल रहा है।

श्री सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा वृक्षारोपण के इस अभियान को जापान के वनस्पतिशास्त्री मियावाकी का भरपूर सहयोग मिल रहा है। उनकी विशेषज्ञता में ही कम समय में पौधों का स्वस्थ वृक्ष के रूप में विकसित होने की संभावना बढ़ी है।

जब पौधे बड़े होकर पेड़ बन जाएंगे और कोई व्यक्ति इसकी छांव में विश्राम करेगा। तब निश्चित रूप से इस अभियान का लक्ष्य साकार हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here