पुलिस चौकी 19 ने 5 साल के लावारिस घुम रहे बच्चे को परिवार से मिलाकर लौटाई परिवार की खुशी

0
1395
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 09 March 2021 : पुलिस चौकी सेक्टर 19 टीम को गस्त के दौरान कंट्रोल रुम से सूचना प्राप्त हुई की एक बच्चा उम्र 5 साल लावारिस हालत में टाटा मोटर्स ओल्ड चौक पर घूम रहा है। जिस सूचना पर कार्यवाही करते हुए बच्चे को बरामद कर लिया गया।

बच्चे के फोटो फरीदाबाद पुलिस के सोशल मीडिया ग्रुप पर भेजा। बच्चे से नाम पता पूछा गया तो बच्चे ने अपना नाम पता गांव समैडा खुर्जा उत्तर प्रदेश बताया। पुलिस टीम ने समैडा खुर्जा पुलिस से सम्पर्क किया। बच्चे के फोटो व्हाट्सएप के द्वार भेजे गये। जिस पर बच्चे का पता ठीक था जो बच्चा अपने नाना के पास अभी 2 दिन पहले फरीदाबाद आया था। बच्चे के पिता से बात कर बच्चे के नाना का फोन नम्बर पता पूछा तो उसने पता एसी नगर फरीदाबाद बताया।

फोन के द्वारा सम्पर्क करने पर बच्चे के मामा से बात हुई जिस पर वह सूचना पर तुरंत चौकी सेक्टर-19 आया जो बच्चे को देख खुश हुआ। बच्चे के मामा को हिदायात दि की बच्चे का ध्यान रखे। बच्चे किसी गलत आदमी के हाथ लग गया था बच्चे की जान को खतरा हो सकता है।

चौकी प्रभारी ने बताया कि कंट्रोल रुम से एक सूचना लावारिस बच्चे के बारे में मिली जिस पर कार्यवाही करते हुए एक टीम मुख्य सिपाही अनिल कुमार, सिपाही नवीन, सिपाही अनूज को नियुक्त किया जिन्होने तुरंत कार्यवाही की।

पुलिस टीम ने बच्चे को बाद कानूनी कार्यवाही उसके परिजनो के हवाले कर दिया। उसी समय बच्चे का पिता भी मौका पर पहूंच गया। बच्चे के पिता ने पुलिस टीम का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here