आत्महत्या के लिए युवक को उकसाने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 2 साल से चल रहा था फरार

0
615
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 13 Feb 2021 : थाना भुपानी प्रभारी इंस्पेक्टर जगजीत सिंह व उनकी टीम ने 2 साल से वांछित चल रहे आरोपी अनिल को डबुआ कॉलोनी से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

आरोपी एक लड़के द्वारा की गई आत्महत्या के मुकदमे में 2 साल से वांछित चल रहा था जिसे साइबर तकनीकी के माध्यम से काबू करके गिरफ्तार किया गया।

घटना वर्ष 2019 की है जब मृतक लड़के हरिदत्त उर्फ भोलू ने सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या कर ली थी जिसका आरोप आरोपी अनिल व उसकी लड़की पर लगाया गया था।

मृतक लड़के के पिता द्वारा थाना भुपानी में दी गई शिकायत में बताया गया कि उसका लड़का हरिदत्त उर्फ भोलू और हमारे पड़ोसी आरोपी अनिल की लड़की आपस में प्यार करते थे।

एक दिन लड़की ने भोलू को अपने घर बुलाया और कहा कि वह उससे शादी करने को तैयार है परंतु इसके लिए उसे लड़की के पिता को 5 लाख रुपए देने होंगे।

लड़के ने यह बात अपने पिता को बताई तो लड़के के पिता ने लड़की के पिता आरोपी अनिल से दोनों की शादी के बारे में बातचीत की तो आरोपी ने वही बात दोहराते हुए उनसे 5 लाख रुपए की डिमांड की।

लड़के के पिता ने कहा कि वह मजदूरी का काम करता है और उसके पास इतने पैसे नहीं हैं जिस पर लड़की के पिता ने कहा कि यदि वह पैसे नहीं देंगे तो वह लड़के को झूठे मुकदमे में फसवाकर जेल भिजवा देंगे।

इसी बात से परेशान होकर लड़के ने लड़की व उसके पिता के खिलाफ सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या कर ली।

लड़के की पिता की शिकायत पर थाना भुपानी में आत्महत्या के लिए उकसाने के जुर्म के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई।

जब आरोपी को इस बात की खबर लगी तो वह तुरंत अपना मकान छोड़कर अपने परिवार के साथ फरार हो गया तथा जगह बदल बदल कर रहने लगा।

थाना भुपानी प्रभारी इंस्पेक्टर जगजीत के सूझ-बूझ और साइबर तकनीक के माध्यम से कल आरोपी को डबुआ कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी अनिल कुमार पुत्र खुशीलाल बिहार के मधुबनी का रहने वाला है जिसे अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

आरोपी की लड़की की भी तलाश की जा रही है जिसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here