जन्मदिन पर सांसे मुहिम के तहत 200 पौधरोपण का लिया संकल्प

0
720
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 30 July 2020 : आज गांव मिर्जापुर के सरकारी स्कूल, चौपाल, शमशान, मंदिर, रास्तों में अपने जन्मदिन युवा समाजसेवी अंकित यादव ने पौधे लगवाने पुण्य कार्य किया। पौधे लगाने की शुरुआत गांव के सरकारी स्कूल के अध्यापकों के द्वारा पीपल, बढ़, कदम जामुन का पौधा लगाकर किया गया।

अपने जन्मदिन पर अंकित यादव ने कहा कि हर किसी को अपने जन्मदिन या किसी शुभ अवसर पर एक पौधा जरूर लगाना चाहिए और पौधे लगाने के साथ-साथ उनकी देखभाल का जिम्मा भी लेना चाहिए। मैंने अपने जन्मदिन पर जो पौधे लगाए हैं उनकी देखभाल के लिए उनका ट्री गार्ड का भी इंतजाम किया है। आज मैंने 120 पौधे लगा दिए हैं और 80 पौधे में 7 दिन के अंदर लगा दूंगा।

इस अवसर पर सांसे मुहिम के संयोजक जसवंत पंवार ने बताया कि लगातार साँसे मुहीम का कारवां बढ़ता जा रहा है। युवा समाजसेवी अंकित यादव ने अपने जन्मदिन पर 200 पौधे लगाने का संकल्प लिया है, युवा साथियों को उनसे सीख लेनी चाहिए, अपने किसी भी जन्मदिन या खुशी के मौके पर एक पौधा जरूर लगाना चाहिए।
सांसे मुहीम के अंतर्गत हम अब तक लगभग 1100 पौधे लगाने के साथ-साथ उनकी देखभाल और सुरक्षा का भी इंतजाम किया गया है।

इस मौके पर बलवीर कौर, सोमबीर, राकेश , राजन, ज्ञानचंद, सविता कुमारी, किरण मनोचा, अंकित यादव, बंटी यादव, अरुण पुजारी, हिमांशु भट्ट मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here