जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आजादी के महोत्सव पर बांटे पौधे : सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे

0
484
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 02 अक्टूबर। जिला सत्र न्यायाधीश कम् जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चैयरमैन यशवीर सिंह राठौर के दिशा-निर्देशों पर सीजीएम कम् सचिव डीएलएसए मंगलेश कुमार चौबे के द्वारा 2 अक्टूबर शनिवार को गांधी जयंती के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत सेक्टर -17 वन विभाग की नर्सरी से विभिन्न एनजीओ एडवोकेट सोशल वर्कर इत्यादि को पौधारोपण के लिए 1000 पौधे बांटे गए जोकि शहर के विभिन्न स्थानों पर लगाए जाएंगे।

न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वधान में जिले के जिला के 15 विभिन्न क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित किए गए है।

आज न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे सीजेएम ने बल्लभगढ़ सेक्टर-2 के अलावा विभिन्न संस्थाओं को पौधे वितरण किए गए। राजकीय बॉयस सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी फरीदाबाद के अलावा गांव भतोला और सामुदायिक भवन सेक्टर- 23 एवं विवेकानंद पार्क सेक्टर 21सी के अलावा एसी नगर तथा सेक्टर- 15 नेहरू युवा केंद्र के अलावा अन्य स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित की गई।

न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे ने समाज को एक संदेश दिया की सभी लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में पौधारोपण करें। उन पौधों की देखभाल परिवार के सदस्य की तरह करें। ताकि फरीदाबाद शहर को स्वच्छ, हरा भरा साफ वातावरण दे सके। जो कि आने वाली पीढ़ियों के भी काम आएगा। न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे ने यह भी संदेश दिया कि हर व्यक्ति को एक पेड़ अपने जीवन में जरूर लगाना चाहिए और उसकी देखभाल करनी चाहिए।

इस अवसर पर अलग-अलग गीत गतिविधियों में कार्यक्रमों के दौरान पैनल अधिवक्ताओं की टीम भी तैनात थी जिसमें पैनल अधिवक्ता अर्चना गोयल रविंद्र गुप्ता मनमीत कौर संजय गुप्ता ओम प्रकाश सैनी राजेंद्र गौतम रामवीर तंवर नीलम राय करण भारद्वाज और उड़ान वेलफेयर ट्रस्ट के अलावा अन्य सामाजिक संस्था का भी भरपूर सहयोग रहा।

इस अवसर पर संजय गुप्ता व अर्चना गोयल ने इस पौधारोपण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विशेष योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here