पेड़ -पौधे लगाने से ऑक्सीजन की कमी को दूर और पर्यावरण को शुद्ध : कमलेश शास्त्री

0
134

Faridabad News, 01 July 2021 : हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद चंडीगढ़ की जिला शाखा नूंह द्वारा महामहिम राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के जन्म दिवस के अवसर पर पेड़ पौधे लगाकर पर्यावरण को अंशदान दिया । समस्त हरियाणा में मानद् महासचिव प्रवीण अत्री के कुशल नेतृत्व में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद कार्य कर रही है।

इसी कड़ी में जिला शाखा नूंह के उपायुक्त एवं अध्यक्ष कैप्टन शक्ति सिंह के मार्गदर्शन में पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए नवनिर्मित बाल भवन नूँह में पेड़ पौधे लगाए गए। इस कड़ी में कमलेश शास्त्री जिला बाल कल्याण अधिकारी ने बताया कि पर्यावरण के शुद्धिकरण व ऑक्सीजन प्राप्त करने के लिए पेड़ -पौधे हमारे जीवन का अहम हिस्सा है और हमें अपने जन्म दिवस व अपने परिवार के सदस्यों के जन्मदिवस पर पेड़ पौधे लगाने चाहिए हर एक व्यक्ति इस प्रकार का संकल्प लेता है तो हमें ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहेगी वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते किस तरह ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीज काल का ग्रास बना यह किसी से छुपा नहीं है।

इस मौके पर राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला समनव्यक श्री अशरफ मेवाती इतिहास प्राध्यापक ने कहा कि बाल कल्याण परिषद की यह मुहिम बहुत अच्छी है और जिले में राष्ट्रीय सेवा योजना के सभी वॉलिंटियर्स मिलकर पेड़ पौधे लगाएंगे ताकि पर्यावरण को शुद्ध किया जा सके और मनुष्य के लिए ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो सके। इस अवसर पर बाल भवन के कर्मचारी गण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here