वातावरण में शुद्धता के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाए : केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर

0
1076
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 25 July 2020 : पेड़ जन जीवन का आधार हैं, हमें अपने जीवन में अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए। पेड़ों से वातावरण में शुद्धता आती है तथा मानव जीवन की अनेक जरूरतें ऐसी हैं, जो लकड़ी व पेड़ों से ही पूरी होती हैं।

यह वक्तव्य केंद्रीय सामाजिक न्याय अधिकारिता एवं राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सेक्टर-31 के दीनदयाल उपाध्याय टाउन पार्क व सेक्टर-31 में बन रहे स्टेडियम में पौधारोपण करते हुए जनता को संबोधित करते हुए कहे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम सबको अपने जीवन में अधिक से अधिक पौधे अवश्य लगाने चाहिए। पौधे लगाने के बाद उनकी देखभाल भी निरंतर करनी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने कहा की अगर हम पौधे लगाते हैं तो उसका ध्यान भी हम सबको रखना होगा। उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वहीं पौधों की सुरक्षा के लिए टीगार्ड जरूर लगाएं जिससे कि यह पौधे सही ढंग से उग सकें। उन्होंने बताया की आज पार्क व स्टेडियम में दशहरी आम, रुद्राक्ष, पांडा साइकस जैसे लगभग 200 पौधे लगाए गए हैं जिससे कि यहां की जनता को छायादार पेड़ों के साथ-साथ फलदार पेड़ों से फल भी मिल सकेंगे।

इस अवसर पर उनके साथ अजय बैसला, विजय बैंसला, अनिल नागर, रोहताश चहल, धर्मराव, संजू चपराना ,हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एडिशनल चीफ इंजीनियर याजेश मेहरा, एक्शन जोगीराम चौहान, एसडीओ नरेश कुमार, व विनोद कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here