जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा चलाया पौधा रोपण अभियान : सीजेएम मंगलेश चौबे

0
518
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 28 जुलाई। जिला में 72वें वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत पौधारोपण कार्यक्रम के तहत जिला सत्र एवं न्यायाधीश कम जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन वाई एस राठौड़ के दिशा निर्देशों पर सीजेएम कम सचिव डीएलएसए मंगलेश कुमार चौबे के मार्ग दर्शन में स्थानीय नागरिक अस्पताल बीके में मख्य चिकित्सा अधिकारी डाँ रणदीप पूनिया की अध्यक्षता में पौधे रोपण किए।

सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि इस वर्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद की तरफ से लगभग 15000 पौधे विभिन्न क्षेत्रों में लगाए जाएंगे।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डाँ रणदीप सिंह पुनिया ने अपने हाथों से पौधे लगाकर इस कार्यक्रम की शुरुआत की और सभी से आग्रह किया कि वे अपने आसपास के पर्यावरण की देखभाल करें और पर्यावरण को प्रदूषित होने बचाएं और ज्यादा से ज्यादा संख्या में पेड़ लगा कर आने वाली पीढ़ी को एक अच्छा वातावरण उपहार के रूप में दें।

इस पौधारोपण कार्यक्रम को सफल बनाने में स्वास्थ्य विभाग के अन्य उप सिविल सर्जन व वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी जिनमें डॉ विनय गुप्ता, डॉक्टर सविता यादव ,डॉ राम भगत, डाँ राजेश श्यौकंद, डाँ गजराज, डाँ शीला भगत, डाँ नरेंद्र कौर, डाँ सीमा बांगर भी पौधारोपण पौधा रोपण अभियान में शामिल हुए और पौधे लगाए।

उन्होंनें लोगों को संदेश दिया कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में पौधारोपण करें। सिविल सर्जन डाँ रणदीप पूनिया ने बीके अस्पताल में लगभग 1500 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। ताकि यहां आने वाले मरीजों और उनके साथ आने वाले लोगों को शुद्ध वातावरण वह छायादार वृक्ष मिल सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here