बुद्ध पूर्णिमा के पावन पर्व पर हरिद्वार स्नान के लिए भेजा तीर्थयात्रियों को : पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल

0
604
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद : आपको बता दें मनोहर सरकार की पिछली योजना में पूर्व उद्योग मंत्री रहे विपुल गोयल हमेशा से ही क्षेत्र में जनता के लिए कुछ अलग करने के लिये जाने जाते है। पिछले काफी वर्षों से फरीदाबाद क्षेत्र की जनता को धार्मिक जगहों पर तीर्थ यात्राएं करवाने के लिए हरिद्वार, शिर्डी साईं धाम, वैष्णो देवी, पटना साहेब आदि जगहों पर विपुल गोयल द्वारा निशुल्क भेजा जाता रहा है।

इसी कड़ी में पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर फरीदाबाद क्षेत्र के ओल्ड फरीदाबाद के सीही गाँव ओर रेलवे लाइन बाटा पुल के पास बसे ऐसी नगर स्लम एरिया से 2 बसें निशुल्क हरिद्वार तीर्थ यात्रा के लिए रवाना की। विपुल गोयल हरियाणा सरकार मे बतौर मंत्री रहते हुए पिछले 9 वर्षो से लोगो की अलग अलग प्रकार से सेवा करते आ रहे है ओर अब तक गोयल हजारों बसे तीर्थ यात्रियों के लिए निशुल्क भेज चुके हैं।

इस बारे जब विपुल गोयल से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि जिस प्रकार वे स्वयं अपने निजी परिवार को यात्राओं पर ले जाते है ओर् उन्हे यात्राएं करवाते हैं ठीक इसी तरह फरीदाबाद क्षेत्र की जनता भी उनका परिवार है और वे अपने जीवन काल में इस तरह ही क्षेत्र की जनता की सेवा करते रहेंगे और सभी लोग जो किसी भी कारण से किसी तीर्थ स्थान पर जाने में असमर्थ रहते हैं उन्हें अपनी तरफ से तीर्थ यात्रा करवाते रहेंगे क्योंकि सही मायने में अन्तोदय तब होगा जब हम पक्ति में आखिरी छोर पर बैठे व्यक्ति को भी खुशी दे सके।

विपुल गोयल ने बताया कि जाने वाले तीर्थ यात्रियों को रहने व खाने- पीने का पूरा प्रबन्ध उनकी तरफ से ही रहता है। पूर्व मंत्री ने लोगो को भेजते हुए उनकी मंगल यात्रा की कामना की ओर लोगो से क्षेत्र की प्रगति ओर खुशहाली की कामना माँ गंगा से करने के लिए कहा। इससे पहले महिलाओं ने पूर्व मंत्री को आशीर्वाद दिया ओर जिंदाबाद के नारे लगाए।

इस मोके पर प्रवीण चौधरी अध्यक्ष हरियाणा व्यापार प्रकोष्ठ, मनीष राघव एडवोकेट, मुकेश शास्त्री पूर्व चैयरमेन मार्केट कमेटी, सत्ते चौधरी सीही, नरेश नंबरदार निवर्तमान पार्षद, कमल सैनी, पंडित सुरेंद्र बबली, सोनू शर्मा ओल्ड, अनिल जेलदार, सुभाष भगत, सीमा भारद्वाज व अन्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here