विपक्ष के लोग कृषि कानूनों पर भोले-भाले किसानों को गुमराह कर रहे हैं : उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

0
770
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News, 04 Oct 2020 : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विपक्ष के लोग कृषि कानूनों पर भोले-भाले किसानों को गुमराह कर रहे हैं लेकिन प्रदेश के किसान जागरुक हैं और वो किसी के बहकावे में आने वाले नहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों को भलीभांति पता है कि उनके हित किनके हाथों में सुरक्षित हैं। केंद्र व प्रदेश की सरकार ने किसानों के हित में अनेक ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं और किसानों की आय दोगुनी करने के लिए गंभीरता से कार्य किया जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल किसानों के हित में कई क्रांतिकारी निर्णय लिए हैं बल्कि अब तक की रिकार्ड मुआवजा राशि भी किसानों को दी गई है।

उपमुख्यमंत्री ने आज सिरसा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चार दिन से पूरे राज्य में नॉन-एमसीपी की धान की किस्म-1509 वर्तमान में 2100 रूपए प्रति क्विंटल के भाव से बिक रही है, जबकि कपास भी अच्छे दाम पर बिक रही है। विपक्ष की ओर से इस मामले में राजनीति की जा रही है। उन्होंने कहा कि आगामी रबी सीजन की गेहूं की फसल पर केंद्र सरकार ने 50 रूपए प्रति क्विंटल का बोनस देकर यह जाहिर कर दिया है कि किसानों की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी जाएगी।

श्री दुष्यंत चौटाला ने बरोदा उपचुनाव के बारे में पूछे गए प्रश्न पर कहा कि दोनों संगठनों के प्रदेशाध्यक्षों का संवाद लगातार जारी है, जल्द ही अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए उनके दरवाजे हर समय खुले हैं। वे स्वयं किसान हैं और वे किसानों के हर सवाल का जवाब देने को तैयार हैं। इस दौरान उन्होंने अपने आवास पर लोगों की समस्याएं भी सुनी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here