नारायणा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की ओपीडी से होगी छतरपुर की जनता लाभान्वित

0
388

Gurugram News, 4th July 2021 : समाज के सभी तबकों तक स्वास्थ्य सेवाओं की आसान पहुँचसुनिश्चित करने के सिद्धांत को आगे बढ़ाते हुए नारायणा सुपरस्पेशेलिटी अस्पतालने हाल ही में छतरपुर स्थित क्रोनस मल्टीस्पेशेलिटी अस्पताल के साथ हाथ मिलाया। दरअसलनारायणा सुपरस्पेशेलिटी अस्पताल ने छतरपुर निवासियों के लिए क्रोनस मल्टीस्पेशेलिटी अस्पताल में ऑन्कोलॉजी, गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी विभाग की ओपीडी की शुरुवात की, जिसका उद्दघाटन 4 जुलाई, 2021 को किया गया।ओपीडी के उद्दघाटन केइस मौके पर दक्षिणी दिल्ली के सांसद श्री रमेश बिधूड़ी जी भी उपस्थित रहे व उन्होंने इस कदम की सराहना की।

ओपीडी अगले सप्ताह 7 जुलाई, 2021 को औपचारिक रूप से शुरू हो जायेंगी।अब नारायणा सुपरस्पेशेलिटी अस्पताल के डॉक्टर्स हर सप्ताह अपने तयशुदा समय के अनुसार क्रोनस अस्पताल में उपस्थित होंगे व छतरपुर की जनता को अपनी सेवायें प्रदान करेंगे। गौरतलब है कि छतरपुर व इसके आस पास के इलाकों में इन विभागों से सम्बंधित सेवाओं की तुलनात्मक रूप से कमी है, जिसे ध्यान में रखते हुए नारायणा सुपरस्पेशेलिटी अस्पताल वक्रोनस मल्टीस्पेशेलिटी अस्पताल ने मिलकर इस कदम को उठाया।

ओपीडी के महत्त्व पर प्रकाश डालते हुएकमांडर नवनीत बाली, रीजनल डायरेक्टर, नॉर्थ इंडिया, नारायणा हेल्थ ने कहा कि,“छतरपुर इलाके की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए नारायणा सुपरस्पेशेलिटी अस्पताल ने इन विभागों की ओपीडी वहाँ खोलने का निर्णय लिया है।हर तरह की स्वास्थ्य सेवाओं की जनता के हर तबके तक पहुँच सुनिश्चित की जानी चाहिए।ऑन्कोलॉजी, गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी स्वास्थ्य के बेहद महत्वपूर्ण विषय हैं।नारायणा सुपरस्पेशेलिटी अस्पताल के लिए यह अत्यंत हर्ष का विषय है कि उनके डॉक्टर्स छतरपुर की जनता को उनके इलाके में इनसे सम्बंधित सेवायें दे सकेंगे और सभी का बेहतर स्वास्थ्य सुनिश्चित करने में मदद करेगे।”

श्री अमित भूरा, फैसिलिटी डायरेक्टर, नारायणा सुपरस्पेशेलिटी अस्पताल, गुरुग्राम ने कहा कि, “कोविड महामारी के इस दौर में अब यह और भी ज्यादा ज़रूरी है कि स्वास्थ्य के हरेक विषय पर गंभीरता से ध्यान दिया जाए और हर विभाग तक जनता की आसान पहुंच सुनिश्चित हो। हमें उम्मीद है कि हमारे इस कदम से से छतरपुर की जनता लाभान्वित होगी।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here