सेवा और समर्पण अभियान के तहत किये गए अनेकों सामाजिक  कार्य पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी में लें भाग : गोपाल शर्मा

0
928
Spread the love
Spread the love

फ़रीदाबाद 06 अक्तूबर । भारतीय जनता पार्टी जिला फ़रीदाबाद के अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा की नमो मेमेंटो आक्शन में भाग लेकर पीएम को मिले अमूल्य तोहफों और यादगार उपहारों को ख़रीदें I  नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को शुरु हुए इस नीलामी का आज यानी  7 अक्टूबर आख़िरी दिन है अतः भाजपा कार्यकर्ता और इच्छुक व्यक्ति इस ओकशन में पंजीकरण कर नीलामी में भाग लें और मोदी को मिले उपहारों को ऑनलाइन बोली के माध्यम से खरीदें  I गोपाल शर्मा ने कहा कि आजादी के 75वें साल मे सरकार ने जब अमृतोत्सव मनाने की योजना बनाई तो पीएम मोदी ने उपहारों को  नीलामी के लिए आगे कर दिया और नीलामी से मिली राशि को नमामी गंगे को देने को घोषणा की । प्रधानमंत्री मोदी पिछले 7 सालों से उनको मिले उपहारों  और स्मृति चिन्हों की नीलामी करवाते हैं, देश और समाज के हित में उस राशि का इस्तेमाल करते हैं  ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना निर्मल गंगा का है जब भी मां गंगा का जिक्र आता है, तो पीएम मोदी इसे लेकर देश की सांस्कृतिक विरासत और लोगों की मान्यताओं का जिक्र करना नहीं भूलते । जब पीएम मोदी वाराणसी से पहली बार चुनाव लड़ने पहुंचे थे तो कहा था कि मां गंगा ने उन्हें बुलाया है । गंगा नदी को देश की लाइफ लाइन और उत्तर भारत की अर्थव्यवस्था का मेरुदण्ड कहा जाता है । इसलिए पीएम मोदी का पूरा ध्यान इसी बात पर है कि देश की इस लाइफ लाइन यानि जीवन रेखा को कैसे बचाया जाए । वेब पोर्टल www.pmmementos.gov.in के माध्यम से पीएम मोदी को मिले अमुल्य तोहफों और यादगार उपहारों का ई-ऑक्शन हो रहा है । इसमें पीएम मोदी को टोक्यो ऑलंपिक और पैरालंपिक में भाग लिए खिलाड़ियों द्वारा दिए गए तोहफे भी शामिल हैं । जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि अंत्योदय और आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करके देश और देशवासियों को सशक्त करने वाले देश के प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को भाजपा सेवा और समर्पण अभियान के रूप में मना रही है और इन 20 दिनों सेवा और समर्पण के कार्य लगातार किये जा रहे हैं जिनमें तालाबों की सफ़ाई, पर्यावरण संरक्षण से जुड़ी गतिविधियाँ, पौधारोपण स्वास्थ्य से जुड़े सेवा कार्य जैसे रक्तदान शिविर, कोरोना रोधी टीकाकरण शिविरों का आयोजन, प्लास्टिक मुक्त अभियान, स्वच्छता गतिविधियाँ आदि अनेकों कार्य किए जा रहे हैं  I फरीदाबाद के सभी बूथों से बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की जन हितैषी व कल्याणकारी योजनाओं के लिए आभार व्यक्त करते हुए जनता व कार्यकर्ताओं की ओर से पोस्टकार्ड के माध्यम से बधाई व धन्यवाद  पत्र भेजे जा रहे हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here