पार्थ गुप्ता ने स्मार्ट सिटी के लिए हो रहे विभिन्न प्रोजेक्ट के कार्यों की समीक्षा की

0
1531
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : फरीदाबाद शहर को फास्ट ट्रैक दौर में भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय द्वारा चयन करने पर स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टस को दो भागों में यानि कि क्षेत्र के आधार पर विकास तथा पैन सिटी समाधान के रूप में विकसित करना है। क्षेत्र के आधार पर विकास के अंतर्गत फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सौन्दर्यीकरण आौर विभिन्न प्रकार के प्रोजेक्टस चालू करने को लेकर आज फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ पार्थ गुप्ता ने एफएससीएल के अधिकारियों और नेशनल हाईवे के अधिकारियों के साथ नेशनल NHAI के साथ लगते हुए क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड के तकनीकी सलाहाकार एन.के कटारा, नेशनल हाईवे के प्रोजेक्ट डायरेक्टर मौहम्मद सफी सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ पार्थ गुप्ता ने NHAI के साथ लगते हुए एरिया के सौन्दर्यीकरण को लेकर विभिन्न प्रोजेक्ट जैसे स्ट्रीट लाईटों को लगाना, जंकशन का विकास करना, ग्रिल लगाना, फुटपाथ बनाना तथा फुट ओवर ब्रिज तथा जनसुविधाएं केन्द्र स्थापित करना शामिल है के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि ज्यादातर काम 31 दिसम्बर तक खत्म हो जाएंगे और फरवरी 2018 तक उक्त प्रोजेक्टों को भी पूरा कर लिया जाएगा।

पार्थ गुप्ता ने निरीक्षण के दौरान सेक्टर-19 और सेक्टर-21 का भी दौरा किया तथा 5 चिन्हित स्थानों पर ओपर एयर जिम लगाने और 10 स्थानों पर ई-टॉयलेट की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए स्थानों को चिन्हित किया गया तथा 5 चिन्हित स्थानों पर ओपन एयर जिम लगाने का कार्य दिसम्बर के पहले सप्ताह और 10 चिन्हित स्थानों पर ई-टॉयलेट की सुविधा का कार्य दिसम्बर के दूसरे सप्ताह तक पूरा करवाने को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here